श्रीनगर में आयोजित ‘खेलो कश्मीर’ कार्यक्रम का हुआ समापन, सैकड़ों युवाओं ने लिया था हिस्सा
   29-नवंबर-2019

 
श्रीनगर स्थित इंडोर स्टेडियम में आयोजित तीन दिवसीय ‘खेलो कश्मीर’ इवेंट में करीब 700 युवाओं ने हिस्सा लिया था। 26 नवंबर से शुरू हुये इस 3 दिवसीय खेलो कश्मीर इवेंट का बीते गुरुवार की शाम को समापन हुआ है। खेलो कश्मीर कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिये जम्मू-कश्मीर के कई हिस्सों से युवा श्रीनगर पहुंचे थे। इस कार्यक्रम का उद्घाटन बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने की थी। उन्होंने कहा कि एक साथ एक कार्यक्रम में 700 युवाओं की भागीदारी एक बड़ी बात है। जब वे घर जायेंगे तो वह इस तरह की खेल गतिविधियों के बारे में संदेश देंगे। इससे और भी युवा खेल की ओर आकर्षित होंगे।
 
 
 
युवाओं का कहना है कि ऐसे खेल इवेंट से हुनरमंद युवाओं को अपना हुनर दिखाने और खुद को साबित करने का मौका मिलता है। ऐसे खेल इवेंट युवाओं के लिये खेल में अच्छा भविष्य बनाने के लिये एक अच्छा प्लेटफार्म साबित हो सकता है। युवाओं ने कहा कि जिन युवा दोस्तों को नशे की लत लगी है, या वह गलत रास्ते पर चल पड़े हैं उनको खेल में आना चाहिये। क्योंकि खेल में आने से ना सिर्फ सेहत ठीक रहती है, बल्कि मस्तिष्क भी स्वस्थ रहता है।
 
कार्यक्रम में आये सीआरपीएफ के आईजीपी रविदीप सिंह ने कहा कि युवाओं ने खेलो कश्मीर कार्यक्रम को खूब पसंद किया है । उन्होंने कहा कि भविष्य में जल्द ही इस तरह के और भी खेल कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।