जम्मू-कश्मीर में नजरबंद नेता अभी नहीं होंगे रिहा , सर्दियों में दूसरी जगह स्थानांतरित करने की तैयारी
   04-नवंबर-2019

 
जम्मू-कश्मीर में नजरबंद नेताओं के रिहा होने के आसार अभी नहीं दिख रहे है। दरअसल प्रशासन नजरबंद 34 नेताओं को दूसरी जगह स्थानांतरित करने की तैयारी कर रही है। नजरबंद नेताओं के होटल में ठंडी से बचने की उचित सुविधा नहीं होने के कारण प्रशासन ने नेताओं को कही और स्थानांतरित करने का फैसला लिया है। इससे साफ है कि नजरबंद नेताओं को अभी सरकार रिहा नहीं करेगी। हालांकि केंद्र सरकार की तरफ से नजरबंद नेताओं को सभी सुविधायें मिल रही है।
 
एक अधिकारी ने बताया कि अभी इन नेताओं को श्रीनगर के सेंटूर होटल में रखा गया है। लेकिन इस होटल में ठंडी से बचने की उचित व्यवस्था नहीं है। इस लिये प्रशासन दूसरी जगह की तलाश कर रही है, जहां पर इन सभी नेताओं को शिफ्ट किया जा सके। उन्होंने कहा कि ठंडी की शुरूआत हो चुकी है और दिन प्रतिदिन ठंडी बढ़ती ही जायेगी। इसलिये सभी नेताओं को जल्द ही कही और स्थानांतरित करना जरूरी है।
 
 
नजरबंद नेताओं को मिलती है सारी सुविधायें
 
श्रीनगर में नजरबंद नेताओं को केन्द्र सरकार की तरफ से सभी सुविधायें मिलती है। उन्हें सिर्फ बाहरी नेताओं से मिलने की इजाजत नहीं है। इसके अलावा उन्हें अच्छे खाने, पढ़ने, मनोरंजन और उनके जरूरत की सभी चीजें मिलती है। असल मायने में ये नेता नजरबंद होने के साथ 5 स्टार होटल का सुख भी भोग रहे है।