पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में फिर से सक्रिय हुये आतंकी शिविर, करतारपुर कॉरिडोर को निशाना बनाने की फिराक में हैं आतंकी
   06-नवंबर-2019

 
 
 
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आतंकी शिविर फिर से सक्रिय हो गये है। दरअसल सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि बीते कुछ दिनों से पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुरीद, शकरगढ़ और नरोवाल इलाके में आतंकी शिविर सक्रिय हुये है। शिविरों में पुरूषों के साथ महिलाओं को भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है। बता दें कि नरोवाल वहीं क्षेत्र है जहां पर प्रसिद्ध धर्मस्थल करतारपुर साहिब गुरुद्वारा स्थित है। आगामी 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन होना है। आतंकियों के नापाक हरकतों को नाकाम करने के लिये भारतीय सुरक्षा एजेंसी पूरी तरह से सतर्क है।
 
 
 
पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे करतारपुर कॉरिडोर का  उद्घाटन
 
 
आगामी 9 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। करतारपुर साहिब सिखों के प्रथम गुरु गुरुनानक देव का निवास स्थान है, यहां पर उन्होंने जीवन के आखरी 17 साल 5 महीने 9 दिन गुजारे थे। यह कॉरिडोर भारत के पंजाब में डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित करतापुर के दरबार साहिब से जोड़ेगा। उद्दघाटन से पहले आतंकी शिविरों का सक्रिय होना आतंकियों कि कोई नई चाल मानी जा रही है।
 
 
सुरक्षा एजेंसी सतर्क
 
करतापुर कॉरिडोर उद्दघाटन को लेकर भारतीय सुरक्षा एजेंसी पूरी तरह से सतर्क है। एजेंसी लगातार आतंकियों की सभी गतिविधियों पर नजर रख रही है।