पाकिस्तान ने फिर किया आतंक का समर्थन, करतारपुर कॉरिडोर के वीडियो में खालिस्तानी आतंकियों की तस्वीर
   06-नवंबर-2019

 
पाकिस्तान ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह आतंकियों का समर्थन करना नहीं छोड़ेगा। दरअसल करतारपुर कॉरिडोर के उद्दघाटन से पहले पाकिस्तान ने एक वीडियो संगीत जारी किया है , जिसमें खालिस्तान आतंकी भिंडरावाले समेत 3 आतंकियों की तस्वीर दिख रही है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी इस वीडियो को शेयर किया है। पाकिस्तान द्वारा जारी वीडियो में खालिस्तान आतंकियों की तस्वीर दिखाना दर्शाता है कि पाकिस्तान हमेशा आतंकियों का समर्थन करेगा। वहीं भारत ने इस वीडियो पर आपत्ती जताते हुये पाकिस्तान से खालिस्तान आतंकियों की तस्वीर हटाने के लिये कहा है।
 
पाकिस्तान की सुरक्षा इंतजाम पर अंदेशा
 
 
करतारपुर कॉरिडोर उद्दघाटन से पहले नरोवाल इलाके में आतंकी शिविरों के सक्रिय होने से पाकिस्तान की सुरक्षा इंतजामों पर विश्वास करना मुश्किल हो गया है। भारत ने पाकिस्तान के साथ आतंकी खतरे को लेकर इनपुट साझा किया है। भारत को इंतजार है कि पाकिस्तान का इस पर क्या रुख है।
 
 
 
भारत करतारपुर कॉरिडोर खुलने से पहले वहां की व्यवस्था, सुरक्षा और प्रोटोकॉल को देखने के लिये एक टीम भेजना चाहता था, लेकिन पाकिस्तान ने भारत के इस अनुरोध को मानने से इनकार कर दिया। पाकिस्तान ने सिर्फ भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को कॉरिडोर के साइट पर जाने की अनुमति दी है।
 
 
 
 
 
भारत ने स्पष्ट रूप से पाकिस्तान से वीवीआईपी को उच्चतम स्तर की सुरक्षा प्रदान करने के लिये कहा है। सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) द्वारा भारत विरोधी गतिविधियों की धमकी भारत के लिए चिंता का विषय है।भारत के कई गणमान्य व्यक्ति करतारपुर जाने वाले तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे का हिस्सा हैं। इसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत बादल, हरदीप पुरी और 150 सांसद शामिल हैं।
 
 
 
 
हालांकि पाकिस्तान ने करतारपुर जाने वाले तीर्थयात्रियों की सुरक्षा का आश्वासन दिया है। लेकिन पाकिस्तान की सुरक्षा व्यवस्था के ऊपर विश्वास करना मुश्किल है।
 
पाकिस्तान सरकार द्वारा जारी वीडियो