करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान का सच हुआ बेनकाब, भारत को चोट पहुंचाने की थी साजिश
   01-दिसंबर-2019

 
 
करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तानी सरकार की गंदी मानसिकता का सच बेनकाब हो गया। पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने गलती से करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान की ओछी मानसिकता का सच दुनिया को बता दिया है। शेख रशीद ने पाकिस्तानी मीडिया से बातचीत में कहा कि करतारपुर कॉरिडोर पाकिस्तान आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा के दिमाग की उपज थी, इससे भारत को चोट पहुंचेगा। आगे शेख रशीद ने कहा कि जावेद बाजवा ने भारत को करतारपुर कॉरिडोर का एक ऐसा जख्म लगाया है, जिसे हिंदुस्तान सारी जिंदगी याद रखेगा। उन्होंने कहा कि सिखों के अंदर पाकिस्तान के लिये नये जज्बात, मोहब्बत और खुशदिली की फिजा पैदा की गई है। पाकिस्तानी मंत्री के इस बयान के बाद यह साफ हो चुका है कि पाकिस्तान दोनों देशों के बीच अमन कायम करना नहीं चाहता है।
 
 
 
 
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान रेल मंत्री शेख रशीद के बयान ने करतारपुर कॉरिडोर के पीछे इस्लामाबाद के नापाक इरादों को उजागर कर दिया है। उन्होंने कहा कि कॉरिडोर के पीछे पाकिस्तान की ऐसी गंदी मानसिकता से भारत की उन उम्मीदों को झटका लगा है, जिसमें कॉरिडोर को दोनों देशों के बीच शांति के पुल के रुप में देखा जा रहा था। अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान को भारत के खिलाफ किसी भी तरह के दुस्साहस का प्रयास नहीं करने को कहा है। उन्होंने आगे कहा कि एक सिख होने के नाते गलियारा खोले जाने पर वह बहुत खुश हैं, लेकिन भारत के समक्ष खतरे को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।
 
बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहले ही कहा था कि करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान की नीयत ठीक नहीं है। उन्होंने यह भी कहा था कि कॉरिडोर को खोलना आईएसआई का एक एजेंडा हो सकता है।