किश्तवाड़ में एक आतंकवादी गिरफ्तार, 20 दिन पहले ही हुआ था हिज्बुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन में भर्ती
   03-दिसंबर-2019

kishtwar_1  H x
 
जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में सुरक्षाबलों ने सोमवार की रात एक आंतकी को गिरफ्तार किया है। आतंकवादी की पहचान तारिक हुसैन वानी के रूप में हुयी है। तारिक बीते 14 नवंबर से लापता था, उसी दौरान तारिक हिज्बुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन से जुड़ गया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि 14 नवंबर से लापता तारिक आतंकी संगठन से जुड़ गया है। सोमवार को सुरक्षाबलों को खबर मिली की तारिक घाटी में वापस लौट आया है और किश्तवाड़ के इखला पलामार के जंगल में छिपा हुआ है। इसके बाद राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और पुलिस की टीम ने इलाके में घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। इस दौरान आतंकी ने सुरक्षाबलों के ऊपर फायरिंग करनी शुरू कर दी । सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की। इस दौरान तारिक के पैर में गोली लग गयी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने उसे गिरफ्तार कर लिया और इलाज के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। आतंकी के पास से एक 303 राइफल, एक मैगजीन और 64 कारतूस बरामद हुये है।
 
 
 
बता दें कि तारिक हुसैन के साथ उसका दोस्त मोहम्मद हनीफ भी 14 नवंबर को घर से लापता हुआ था। लेकिन सेना की अपील पर परिजनों ने बेटे को वापिस लौटने के लिये कहा। जिसके कुछ दिन बाद वह वापस लौट गया और खुद को पुलिस के हवाले कर दिया, लेकिन तारिक वापस नहीं लौटा था।
 
सुरक्षाबलों ने अभी हाल ही में बांदीपोरा में ओवर ग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार किया था। जिसके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुआ था।