पूर्व आईपीएस अधिकारी के विजय कुमार गृह मंत्रालय में सुरक्षा सलाहकार नियुक्त, J&K की सुरक्षा संबंधी मामलों में देंगे सलाह
   06-दिसंबर-2019

VIJAY_1  H x W:
 
 
गृह मंत्रालय ने पूर्व आईपीएस अधिकारी के विजय कुमार को वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया है। आधिकारिक आदेश के मुताबिक 1975 बैच के विजय कुमार जम्मू-कश्मीर और वामपंथ कट्टरवाद (एलडब्ल्यूई) प्रभावित राज्यों के बारे में मंत्रालय को सुरक्षा संबंधी मामलों पर सलाह देंगे। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने 3 दिसम्बर को विजय कुमार की नियुक्ति का आदेश जारी किया है, जिसके मुताबिक वह एक वर्ष तक इस पद पर रहेंगे। 2012 में सीआरपीएफ के डीजी पद से सेवानिवृत्त होने के बाद विजय कुमार को गृह मंत्रालय में वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार (एलडब्ल्यूई) नियुक्त किया गया था। उस समय राजनाथ सिंह गृह मंत्री थे।
 
 
 
 
अभी तक संभाली है अहम जिम्मेदारियां
 
विजय कुमार जम्मू-कश्मीर राज्य के राज्यपाल के पूर्व सलाहकार, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक सहित हैदराबाद में राष्ट्रीय पुलिस अकादमी के निदेशक के रूप में कार्य कर चुके है। सबसे अधिक चर्चा में वह 2004 में आये थे, जब उनके नेतृत्व में तमिलनाडु पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने चंदन तस्कर वीरप्पन को मार गिराया था।