पाकिस्तान की राष्ट्र नीति ही आतंकवाद, आतंकवाद का मुकाबला करने के लिये भारतीय सैनिक खुद को रखे हमेशा तैयार – रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
   07-दिसंबर-2019

rajnath _1  H x
 
 
पाकिस्तान ने आतंकवाद को अपनी राष्ट्र नीति बना लिया है। पाकिस्तान ने हमारे साथ 4 बार युद्ध किया और हर बार परास्त हुआ है। लेकिन पाकिस्तान अजीब पड़ोसी मुल्क है कि अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून में आयोजित कार्यक्रम के दौरान यह बात कही । उन्होंने जवानों को संबोधित करते हुये कहा आपको आतंकवाद का बहादुरी से मुकाबला करने के लिये हमेशा खुद को तैयार रखना है।
 
 
 
उन्होंने 26/11 मुंबई हमले को याद करते हुये कहा कि मुंबई हमले में 166 लोग मारे गये थे, उनको इंसाफ उस दिन मिलेगा , जब 26/11 हमले के अपराधियों को उनके अंतिम अंजाम तक पहुंचाया जायेगा। उन्होंने कहा कि सारी दुनिया यह भी जानती है कि 9/11 आतंकी हमले को अंजाम देने वाला अलकायदा का सरगना पाकिस्तान में पाया गया था। दुनिया यह भी जानती है कि 26/11 को अंजाम देने वाले लश्कर-ए-तैयबा के लोग भी पाकिस्तान में बैठे हुये है।
 
 
रक्षामंत्री ने कहा कि हमारे देश के सैनिकों ने अपने खून-पसीनें से इस भारत की रक्षा की है। इसलिये आज का अवसर उन सभी सैनिकों को भी याद करने का है, जिन्होंने इस देश में अपनी सेवा, त्याग और बलिदान से एक पराक्रमी सैन्य परम्परा का निर्माण किया है।
 
 
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कार्यक्रम के अंत में जवानों से कहा कि आज के दिन सारा देश " आर्म्ड फोर्सेज फ्लैग डे " मना रहा है। इसलिये आज आप भी यह शपथ लें कि आने वाले समय में हमारी आर्म्ड फोर्सेज के ध्वज को हर कीमत और हालात में आप ऊंचा रखेंगे। मैं आप सभी को आर्म्ड फोर्सेज फ्लैग डे की बधाई देता हूं।