सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमले के बाद बड़ा ऑपरेशन, पुलवामा एनकाउंटर में जैश के 2 आतंकी हलाक
   01-Feb-2019
 
 
शुक्रवार सुबह कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों को एक और बड़ी कामयाबी मिली। जब साउथ कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकियों को मार गिराया। इन दोनों आतंकियों की पहचान राजपोरा के शाहिद अहमद बाबा औ अनियत अहमद जिगर के तौर पर हुई है। दोनों ही पुलवामा में करीब एक साल से सक्रिय थे, और सुरक्षाबलों पर कई हमलों में शामिल रहे थे। इनमें शाहिद बाबा ने पिछले साल फरवरी 2018 में हिज्बुल मुजाहिदीन ज्वाइन किया था। लेकिन एक साल के अंदर ही शाहिद के आतंकी करियर का खात्मा कर दिया गया।
 
 
इस एनकाउंटर से पहले सुरक्षाबलों ने गुरुवार को घंटों तक सर्च अभियान चलाया था। जिसमें आतंकी बच निकलने में कामयाब हो गये। लेकिन आज सुबह राजपोरा में ड्राबगाम के बाबा मोहल्ला में आतंकियों के होने की सूचना मिली। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को पूरी तरह से घेर लिया। अंधेरे को देखते हुए सुरक्षाबलों ने लाइट्स लगा दी थी। जिसके बाद एनकाउंटर में दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया गया।
 
 
गौरतलब है कि गुरूवार और बुधवार को लगातार दो दिन कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला हुआ था, हालांकि इनमें किसी की जान नहीं गयी थी, लेकिन कम से कम 7 सिविलियन घायल हो गये थे। इसके बाद सुरक्षाबलों के लिए एक कामयाबी है।