कुलगाम एनकाउंटर में 1 और आतंकी हलाक, मारे गए कुल 5 हिज़्बुल जेहादी, सुरक्षाबलों के साथ झड़प में कईं पत्थरबाज़ घायल
   10-Feb-2019

 
साउथ कश्मीर के कुलगाम ज़िले में सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी ढेर कर दिया, जिसके बाद मारे गए मारे गए आतंकियों की संख्या 5 हो गयी। कुलगाम के कीलम इलाके में आज सुबह एनकाउंटर शुरू हुआ था। खबर मिली थी कि एक रिहायशी मकान में हिजबुल कमांडर वसीम राठर अपने साथियों के साथ छिपा हुआ है। सरेंडर करने से इनकार करने के बाद सुरक्षाबलों ने सुबह 10 बजे तक 4 आतंकी मार गिराए । लेकिन इसके बाद भी ऑपरेशन जारी रहा। 5वें आतंकी ने भागने की कोशिश की, स्थानीय पत्थरबाजों ने भी आतंकी को बचा निकालने की कोशिश की। लेकिन सुरक्षाबलों ने चारों तरफ से इलाके को घेर रखा था और 12 बजे तक 5वें आतंकी को भी मार गिराया। हिजबुल मुजाहिदीन के पांचों आतंकी कुलगाम ज़िले में सक्रिय थे। जिनमें इनका कमांडर वसीम राठार और इदरीस भी शामिल था।
 
बाकी तीन आतंकियों की पहचान आकिब, परवेज़ और जावेद के तौर पर हुई है। आतंकियों के इस सफाये के बाद कुलगाम में हिजबुल को भारी नुकसान पहुंचा है। इन आतंकियों के पास से कईं एके सीरीज राइफल समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद किये गये हैं। ये एनकाउंटर इसलिए भी बेहद कामयाब रहा क्योंकि इसमें कोई कोलेट्रल डैमेज नहीं हुआ।
 


 
5 आतंकियों के मारे जाने के बाद एनकाउंटर साइट पर पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाज़ी शुरू कर दी। उनको एनकाउंटर साइट से दूर रखने की कोशिश में 7-8 पत्थरबाजों के घायल होने की खबर है। पत्थरबाजों ने एनकाउंटर को कवर करने गए रिपब्लिक भारत के स्थानीय रिपोर्टर जुनैद शाह पर भी हमला किया। उसके कैमरे को नुकसान पहुंचाया गया। बहरहाल सुरक्षाबल इलाके को सैनिटाइज करने की कार्रवाई में जुटे हैं।