#HappySunday कश्मीर के कुलगाम में बड़ा एनकाउंटर, 4 हिज़्बुल आतंकियों को दिखाया जहन्नुम का रास्ता
   10-Feb-2019


 
साउथ कश्मीर में एक सुबह आतंकियों की मौत बनकर आयी। सुबह कईं घंटे चले बड़े एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को ढेर कर दिया। दरअसल सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि कुलगाम ज़िले के कीलम इलाके में कई आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद राष्ट्रीय राइफल, सीआरपीएफ और एसओजी की जॉइंट टीम ने इलाके में सर्च अभियान शुरू किया। छिपने वाले मकान पर जीरो इन करने के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों को सरेंडर करने को कहा, लेकिन आतंकियों ने हमला शुरू कर दिया। इसके बाद जवाबी गोलीबारी की गई। कई घंटों तक गोलीबारी और ग्रेनेड धमाके की आवाज़ सुनाई देती रही।
 
लेकिन करीब 10 बजे तमाम 4 आतंकियों को मार गिराया गया। मारे गए आतंकियों की पहचान हिजबुल मुजाहिदीन के लोकल आतंकियों के तौर पर की गई है। इनमें कमांडर इदरीस जोकि अनंतनाग का रहने वाला है, बाकी तीन कुलगाम के वसीम राठर, आकिब नज़ीर और शीराज़ मौलवी बताये जा रहे हैं। जोकि कई सालों से कुलगाम ज़िले में सक्रिय थे और पुलिस पर हमले जैसे कई आतंकी वारदात में शामिल रहे थे।
 
हालांकि एनकाउंटर के दौरान स्थानीय लोगों ने डिस्टर्ब करने की कोशिश की, लेकिन भारी बर्फबारी के चलते ज़्यादा लोग एनकाउंटर साइट पर नहीं पाए। सुरक्षाबलों ने लोगों को साइट से दूर ही रखा। फिलहाल इलाके में इंटरनेट सर्विस सस्पेंड कर दी गयी है।