पुलवामा में जारी एनकाउंटर, अब तक 1 आतंकी ढेर, आर्मी के 1 जवान शहीद और 2 घायल
   12-Feb-2019


साउथ कश्मीर के पुलवामा में बीती रात से चल रहा एनकाउंटर अब खत्म हो गया। इस एनकाउंटर में हिज्बुल मुजाहिदीन का एक आतंकी हिलाल अहमद को ढेर करने की षुष्टि हुई है। हिलाल अहमद बेगमबाग, काकापोरा का रहने वाला है, जोकि पिछले एक साल से पुलवामा में आतंकी वारदातों में शामिल था। एनकाउंटर के दौरान पहले खबर मिली थी कि 2 आतंकी मारे गये हैं, लेकिन दूसरी लाश नहीं मिली। खबरों के मुताबिक कम से कम 2 आतंकियों के बच निकलने में कामयाब हो गये।
 
दरअसल बीती रात करीब 3 बजे सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी, कि पुलवामा के रत्नीपोरा एरिया में एक रिहायशी मकान में 2-4 आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद करीब साढ़े तीन बजे राष्ट्रीय रायफल, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की एसओजी के जवानों की ज्वाइंट टीम ने इलाके को घेर लिया।

 
 
इसके बाद एनकाउंटर में 50 आरआर के 2 और 10 पैरा का 1 कमांडो घायल हो गया। जिन्हें बादामीबाग, श्रीनगर के अस्पताल में भरती कराया गया। यहां 50 आऱआऱ के हवलदार बलजीत सिंह को बचाया नहीं जा सका है। जबकि 50 आरआर के जवान चंद्रपाल और 10 पैरा कमांडो सनीद की हालत स्थिर बतायी जा रही है।
 
 
 
 
एनकाउंटर खत्म होने के बाद साइट पर पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी, सुरक्षाबल फिलहाल हालात को काबू में लाने की कवायद में जुटें हैं। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए इलाके में इंटरनेट बाधित कर दिया गया है।