अगले महीने होनी थी मेजर चित्रेश की शादी, एलओसी पर IED ब्लास्ट में हुए शहीद
   17-Feb-2019

 
 
जम्मू कश्मीर के राजौरी में एलओसी पर शनिवार को एक आईईडी ब्लास्ट हुआ, जिसमें मेजर चित्रेश सिंह शहीद हो गये। मेजर चित्रेश आतंकियों द्वारा लगाये गये आईईडी को डिफ्यूज़ कर रहे थे, कि अचानक धमाका हुआ और मेजर मौके पर ही शहीद हो गये। पुलवामा आत्मघाती हमले के बाद ये जम्मू कश्मीर में दूसरा आईईडी हमला था। दअसल मेजर इंजीनियर की टीम में थे, जोकि नौशेरा सेक्टर के एलओसी से 1.5 किलोमीटर अंदर लगाई गयी आईईडी को डिफ्यूज़ करने पहुंचे थे। इस धमाके में 2 और जवान घायल हुए।
 
 
उत्तराखंड में देहरादून के रहने वाले मेजर चित्रेश की शादी 8 मार्च को होनी थी। पुलिस इंस्पेक्टर के पद से रिटायर पिता ने सब तैयारियां पूरी कर लीं थी। होटल-बैंड-बाजा सब बुक कर लिया था। बस अब बुलावे के लिए कार्ड बांटे जा रहे थे।
 
पिछले महीने छुट्टी पर आये चित्रेश ने भी अपने कपड़े, शूट, शेरवानी सब खरीद लिया। चित्रेश 28 फरवरी के छुट्टी लेकर आने वाला था। सब खुश थे, कि अचानक परिवार पर गम का पहाड़ टूट पड़ा।
 

 
 बड़े भाई की शादी में माता-पिता के साथ मेजर चित्रेश
 
 
आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले में उत्तराखंड के शहीद दो जवानों को शनिवार को उनके पैतृक गांवों में पूरे राजकीय व सैनिक सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गयी। उत्तरकाशी के मोहनलाल और उधमसिंह नगर निवासी शहीद विरेन्द्र सिंह के घर में आज चुल्हा भी नहीं जलेगा। इस बीच एक और शहादत की खबर से शोक की लहर फिर दौड़ पड़ी है। शहीद चित्रेश का भाई विदेश में जॉब करता है, परिवार अब उसका इंतजार कर रहा है। ताकि चित्रेश को अंतिम विदाई में शामिल हो सके।