J&K: अलगावादियों पर पहला वार, मीरवाइज़ उमर फारूख़ समेत 5 नेताओं की सुरक्षा हटी, साउथ कश्मीर में 20 संदिग्ध गिरफ्तार
   17-Feb-2019
 
पुलवामा हमले के बाद सरकार ने धीरे-धीरे आतंकियों और अलगाववादियों पर नकेल कसनी शुरू कर दी है। इस कड़ी में जम्मू कश्मीर सरकार ने घाटी के 5 बड़े अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा हटा ली है। जोकि दिन रात भारत को गाली देने में लगे रहते थे और आतंकियों को पुचकारने में। इन नेताओं में मीरवाइज़ उमर फारूख, शब्बीर शाह, बिलाल लोन, अब्दुल गनी बट, और हाशिम कुरैशी का नाम शामिल है।राज्य सरकार ने इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया है, जोकि आज शाम से लागू हो जायेगा। यानि शाम के बाद इनके पास कोई सरकारी सुरक्षा व्यवस्था नहीं होगी। साथ ही सरकार द्वारा दी जाने वाली गाड़ी समेत दूसरी सुविधाएं भी वापिस ले ली गईं हैं।
 
आपको बता दें कि श्रीनगर जामा मस्जिद के मीरवाइज़ उमर फारूख को जे़ड सिक्योरिटी मिली हुई थी, जिसमें 40 करीब जवान उनके आसपास होते थे। जिसके लिए करोड़ो रूपये सरकार खर्च कर रही थी। 
 
गौरतलब है कि सरकार इन अलगाववादियों को सुरक्षा कवर देने में सालाना करीब 7 से 10 करोड़ रूपये खर्च कर रही थी। इसके बावजूद भी ये नेता आतंकियों की भाषा बोलने से बाज़ नहीं आते थे।
 
उधर सुरक्षा एजेंसियों ने पुलवामा आत्मघाती हमले की जांच करते हुए साउथ कश्मी में आतंकियों के OWGs यानि ओवर ग्राउंड वर्कर्स की धरपकड़ शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक आज सुरक्षाबलों ने कम से कम 20 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। जिनसे कड़ी पूछताछ की जा रही है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए इलाके में इंटरनेट पूरी तरह बंद कर दिया गया है।