सेना में भर्ती के लिए बारामुला में उमड़ी हजारों कश्मीरी नौजवानों की भीड़, पाकिस्तान और अलगावादियों को कश्मीरियों का करारा तमाचा
   19-फ़रवरी-2019
 
उत्तरी कश्मीर के बारामुला से आज एक ऐसी तस्वीर देखने को मिली। जिसको न पाकिस्तान देखना चाहेगा, ना ही पाकिस्तान पोषित कश्मीरी अलगाववादी। बारामुला के गांतामूला एरिया में आर्मी ने रिक्रूटमेंट ड्राइव का आयोजन किया था। जिसमें भारी बर्फबारी और बारिश के बावजूद कश्मीर के हजारों नौजवान टेस्ट देने पहुंचे। जोकि कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों के से आये थे। इन सबके दिलों में एक ही ख्वाब था, देश के लिए लड़ने का मौका मिल जाये। भरती के लिए पहुंचे बिलाल अहमद के मुताबिक- “परिवार का सहारा बन जायें और देश के लिए कुछ करने का मौका मिल जाए, बस इससे ज्यादा क्या चाहिए।” गौरतलब है कि सेना ड्राइव के जरिये 111 जवानों की भरती करनी है।
 
 
 
 
 
ये तस्वीर उस माहौल में खासा मायने रखती हैं, जब कश्मीर में एक तरफ पाकिस्तान युवाओं को आतंकवाद में धकेलने की कोशिश में लगा रहता है। दूसरी तरफ एक हकीकत ये भी है कि अयूब पंडित और औरंगज़ेब की की तरह हजारों नौजवान ऐसे हैं जो कश्मीर में देश की खातिर जान गंवाने को तैयार हैं।