#Expose` दलितो-मुस्लिमों में हिंदूत्व-आरएसएस का ड़र फैलाना, मोदी विरोधी इंडियन मीडिया, एनजीओ, ह्यूमन राइट्स के जरिये हिंदूत्व प्रोपगैंडा- पाकिस्तानी सीनेट कमेटी ने 2016 में बनाया था प्लान
   19-फ़रवरी-2019
 
 
अगर आपके मन में मोदी सरकार के दौरान अचानक खड़े हुए दलित, मुस्लिम, क्रिश्चियन आंदोलन या फिर उनपर बढ़ते हमलों को लेकर कुछ सवाल हैं। कि कैसे एक छोटी सी घटना होती है, और देश का लिबरल मीडिया तुरंत उसको बढ़ाने-चढ़ाने में लग जाता है। तो चौकिंए मत- क्योंकि ये है मोदी को हराने के लिए पाकिस्तान का मास्टरप्लान-2016। जिसको अक्टूबर 2016 में पाकिस्तान के उच्च सदन सीनेट की हाई पावर्ड कमेटी ने तैयार किया गया था। इस पॉलिसी गाइडलाइंस प्लान को तैयार करने में में पाकिस्तान के डिफेंस मिनिस्टर ख्वाजा मोहम्मद आसिफ, डिफेंस सेक्रेटरी, पीएम एडवाइज़र सरताज़ अजीज समेत 13 सीनेटर की कमेटी शामिल थी। जिसको 4 अक्टूबर, 2016 को लागू करने के लिए पास कर दिया गया।
 


 
 
 
इस प्लान के तहत पाकिस्तान के खिलाफ मोदी के रवैये को देखते हुए तुरंत उसको हटाने और काउंटर करने लिए 22 सूत्रीय योजना बनाई गयी। जिसमें अतंरराष्ट्रीय राष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर इश्यू पर भारत के खिलाफ प्रोपगैंडा शुरू करने से लेकर, सार्क देशों समेत तमाम देशों में कश्मीर में ह्यूमन राइट्स का प्रोपगैंडा फैलाने की योजना तैयार की गयी है।
 


 
 
लेकिन इस प्लान में सबसे खतरनाक है भारत की फॉल्टलाइंस पर वार करना। मसलन जाति, धर्म के आधार पर भारत में दंगे भड़काना। इस प्लान के तहत भारत में दलित, मुस्लिम, सिख, और क्रिश्चियन को हिंदूत्व-आरएसएस के नाम पर भड़काकर देश को टुकड़ों में बांटने का प्लान बनाया गया है और इसको फैलाने के लिए पीएम मोदी के खिलाफ लिखने वाले मीडिया, एनजीओ, ह्यूमन राइट्स संगठनों की भी हेल्प लेने की बात कही गयी है। देखिए रिपोर्ट्स के इस हिस्से को गौर से पढ़िए-
 


 
 
 
जाहिर है पाकिस्तान इस प्लान को इंडिया में लागू कर चुका है। जिसका नजीता ये है कि देश में मोदी सरकार के दौरान दलित, मुस्लिम और क्रिश्चियनों पर पहले हमले और फिर उसके नाम पर देश विरोधी आंदोलन खड़े किये गये। उन हिंदूत्व और आरएसएस के नाम पर भड़ाकाया गया। अब आप आसानी से समझ सकते हैं कि कैसे एक छोटा-सा केस बिना किसी वेरिफिकेशन के मीडिया और लिबरल लॉबी मोदी सरकार के खिलाफ माहौल बनाने लगती है।
 



अपने इस प्लान को लागू करने के लिए पाकिस्तान खुद डायरेक्ट जिम्मेदार नहीं है। इसके लिए पाकिस्तान ने इंटरनेशनल लॉबिस्ट एजेंसियों को हायर किया हुआ है। इसका प्लान भी सीनेट कमेटी ने ही तैयार किया था।
 
 
ऐसा नहीं है कि देश में लोग इस बात से अनजान थे कि भारत को कमज़ोर करने के लिए पाकिस्तान ये सब चालें चल रहा है। लेकिन पाकिस्तान सीनेट की इस रिपोर्ट से खुद प्रोपगैंडा फैलाने वाले लिबरल पत्रकार भी मुंह नहीं मोड़ पायेंगे।
पूरी रिपोर्ट पढ़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें-