युद्ध से घबराये पाकिस्तान ने बलूचिस्तान के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में किये 25% बेड रिजर्व, आर्मी अस्पताल भी तैयार
   21-फ़रवरी-2019
 
पुलवामा आत्मघाती हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध की आशंका से इंकार नहीं किया सकता है। हमले के एक हफ्ते बाद भी भारत में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा कम नहीं हुआ है। जिसको लेकर पाकिस्तान में घबराहट साफ दिखाये दे रही है। खबरों के मुताबिक पाकिस्तान भारत द्वारा हमले की स्थिति में तैयारी में जुट गया है। आर्मी के आदेश पर पाकिस्तान के हरेक क्षेत्र में स्थानीय प्रशासन को आदेश जारी किये जा रहे हैं। इस संबंध में आर्मी ने बलूचिस्तान के स्थानीय प्रशासन को आदेश जारी कर युद्ध की स्थिति में सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में 25 फीसदी बेड रिजर्व रखने का आदेश जारी किया है। साथ ही आर्मी अस्पतालों को भी तैयार रहने के लिए कहा गया है।
 
 



उधर एलओसी से सटे पीओजेके के एरिया मीरपुर-मुज्जफराबाद में स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने लोकल डिप्टी कमिश्नर को आदेश जारी कर कहा गया है, कि एलओसी पर भारत की गतिविधि तेज हो सकती है। लिहाजा एलओसी के आसपास रहने वाले लोगों को सतर्क रहने और सुरक्षित इलाकों में पहुंचने को कहा गया है, साथ ही में रात में ज्यादा लाइट्स इस्तेमाल न करने को कहा गया है।
 

 
 नीलम-झेलम क्षेत्र में एसडीएमए द्वारा डिप्टी कमिश्नर को जारी किया गया लैटर
साफ है कि पाकिस्तान में युद्ध की आशंका को देखते हुए अफरातफरी मची हुई है। पाकिस्तान के सियालकोट में 2 पाकिस्तानी फाइटर जेट के सिविलियन आबादी के ऊपर से गुजरने पर हलचल मच गयी। चूंकि ये एक्टिविटी भारत-पाकिस्तान के इंटरनेशनल बॉर्डर के काफी नजदीक हुई। तो पाकिस्तानी लोगों में युद्ध की आशंका से घबरहाट होने की खबर है।