ये हैं देवबंद से गिरफ्तार जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी, कर रहे थे नये आतंकी भर्ती करने की तैयारी
   22-फ़रवरी-2019
 
 
यूपी पुलिस एटीएस ने बड़ी कामयाबी को अंजाम देते हुए जैश ए मोहम्मद के 2 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस कर बताया गिरफ्तार किए गए आतंकियों के नाम हैं शाहनवाज अहमद तेली और आकिब अहमद है। शाहनवाज कुलगाम, कश्मीर का रहने वाला है। जबकि आकिब पुलवामा का। लेकिन ये दोनों ही बगैर एडमिशन के देवबंद में पढ़ाई करने के बहाने रह रहे थे और इनके पास से .32 बोर की पिस्टल और 30 कारतूस मिले हैं।. साथ ही दोनों के पास से जिहादी ऑडियो, वीडियो और लिखित सामग्री भी बरामद हुई है। फिलहाल इन संदिग्ध लोगों को ट्रॉजिक्ट रिमांड पर लिया जा रहा है। इनमें से शाहनवाज ग्रेनेड एक्सपर्ट माना जाता है।
 
 
पुलिस के मुताबिक शाहनवाज लंबे समय से जैश के नेटवर्क के लिए भर्ती करने का काम कर रहा था। देवबंद में भी नई भर्ती के लिए कई लड़कों के संपर्क में था। उसका शुरुआती काम लोगों का ब्रेनवॉश कराने का भी था। इस बात की जांच की जा रही है कि इन लोगों ने अब तक कितने लोगों की भर्ती कराई है और उनका टॉरगेट क्या था। डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि इस कार्रवाई में हम जेके पुलिस के साथ लगातार संपर्क में रहे। हमारी टीम ने बेहद शानदार काम किया है और आगे चलकर टीम को सम्मानित किया जाएगा। ये गिरफ्तारी उस वक्त हुई है जब खुफिया जानकारी मिली थी, कि जैश ए मोहम्मद पुलवामा हमले की तरह और बड़े हमले करने की तैयारी में है।
 

 
  प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों से बात करते हुए यूपी डीजीपी ओपी सिंह
दरअसल यूपी पुलिस जनवरी महीने से इन मोड्यूल को ट्रैक कर रही थी। जैश के इस मॉड्यूल को पकड़ने के लिए यूपी एटीएस ने गुरुवार को सहारनपुर के देवबंद में छापेमारी की थी। कई घरों और हॉस्टल्स में तलाशी ली गई। इस तलाशी में पुलिस ने काफी मात्रा में संदिग्ध सामग्री भी बरामद की गई है।