NIA ने कश्मीर में की सर्जिकल स्ट्राइक, यासीन मलिक, उमर फारूख, मसर्रत आलम समेत 7 अलगाववादियों के ठिकानों पर रेड
   26-फ़रवरी-2019
 
 
 
एक तरफ इंडियन एयरफोर्स के फाइटर जेट पुलवामा हमले के जिम्मेदार जैश-मोहम्मद के ठिकाने बमबारी कर रहे थे। ठीक उसी वक्त नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) ने कश्मीर घाटी में जैश आतंकियों के पाकिस्तान परस्त अलगाववादियों के 7 ठिकानों पर रेड मारी। जिन अलगावादियों के ठिकानों पर रेड मारी, उनमें यासीन मलिक, शब्बीर शाह, मीरवाइज़ उमर फारूख, मोहम्मद अशरफ खान, मसर्रत आलम, जफर अकबर भट्ट, नसीम गिलानी, सैयद अली शाह गिलानी के बेटे का नाम शामिल है।
 
 
सर्च के दौरान एनआईए ने अवैध प्रॉपर्टी पेपर्स, फायनेंसियल लेन-देन का ब्यौरा, बैंक अकाउंट्स, इलेक्ट्रानिक डिवाइसेस, लैपटॉप, टेबलेट्स, मोबाइल फोन, पेन ड्राइव, डीवीआर समेत कई आपाराधिक डॉक्यूमेंट मिले हैं। खासतौर पर टेटरिस्ट ऑर्गनाइजेशन्स से जुड़े लैटक-हेड और डॉक्यूमेंट भी मिले है। साथ ही मीरवाइज उमर फारूख के घर से इंटरनेट कम्यूनिकेशन सेट-अप के हाइटेक डिवाइस मिले हैं।
 

 
रेड के दौरान मीरवाइज उमर फारूख के घर के बाहर सुनसान सड़क
 
सूत्रों के मुताबिक इन रेड में मिले सबूतों के आधार एनआईए को इन अलगाववादियों पर लगाम लगाने में मदद मिलेगी। गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद सौ से ज्यादा अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार किया जा चुका है। जोकि पाकिस्तान की भाषा बोलते रहते हैं। सूत्रों के मुताबिक आने वाले दिनों में इन अलगाववादियों पर लगाम लगाने में कुछ और बड़ी खबर मिल सकती हैं। जाहिर है सरकार फूंक फूंक कर कदम रख रही है।