पाकिस्तान ने छिपाया उनके फाइटर जेट एफ-16 को मार गिराने का सच, आईएएफ ने किया झूठ का पर्दाफाश
   28-फ़रवरी-2019
 
 

भारत की तीन सेनाओं की ज्वाइंट प्रेस कांफ्रेंस में आज पाकिस्तान के झूठ का एक-एक कर पर्दाफाश किया। पाकिस्तानी एयरफोर्स द्वारा किये गये उल्लंघन पर एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने एक-एक कर सच सामने रखा। 27 फरवरी, सुबह 10 बजे इंडियन आर्मी ने झांगड़ के पास पाकिस्तानी एयरक्राफ्ट्स के एक हवाई दल को इंटरसेप्ट किया गया। जिन्होंने राजौरी के सुंदरबनी के एरिया में इंडियन एयरस्पेस का उल्लंघन किया। तुरंत आईएएफ के मिग-21, सुखोई, मिराज-2000 फाइटर जेट्स की एक टीम ने उनको खदेड़ना शुरू किया। जोकि भारत की मिलिट्री इंस्टालेशन को टारगेट करने के इरादे से घुसे थे। पाकिस्तानी एफ-16 ने एक बम आर्मी कंपाउड में गिराया भी जिससे कुछ नुक्सान नहीं हुआ। लेकिन आईएएफ की डिफेंस टीम में शामिल विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तानी एफ-16 को मार गिराया जोकि पीओजेके में जाकर गिया। इस डॉग फाइट में विंग कमांडर अभिनंदन का मिग-21 भी हिट हुआ। वो भी पीओजेके जाकर गिरा। जिसको बाद में पाकिस्तान ने पकड़ लिया।
 
 
पाकिस्तान के कोरे झूठ का पर्दाफाश
 
इसके बाद पाकिस्तान ने सफेद झूठ बोलना शुरू किया। सबसे पहले उन्होंने कहा कि 2 आईएएफ जेट मार गिराये और तीन पायलट उनके कब्जे में है। फिर कुछ घंटों बाद पाकिस्तान ने अपना बयान बदलते हुए कहा कि 2 जेट गिराये और 2 पायलट उनके पास हैं। जबकि सच ये कि भारत का एक मिग हिट हुआ था और एक पायलट गायब हुआ था। जिसको शाम तक पाकिस्तान ने भी मान लिया।
 
 
इसके अलावा पाकिस्तान ने टारगेट को लेकर भी झूठ बोला। पाकिस्तान ने कहा था कि उन्होंने नॉन-मिलिट्री और गैर-रिहायशी इलाकों को टारगेट किया गया था। जबकि वो सीधे-सीधे मिलिट्री इंस्टॉलेशन को टारगेट करने आये। एक मिलिट्री कंपाउड में बम गिरा जिससे कोई नुक्सान नहीं हुआ। इसके बाद इंडियन एयरफोर्स की टीम ने उनको बम गिराने का मौका नहीं दिया।
 
 
पाकिस्तान ने ये भी कहा कि उन्होंने इस ऑपरेशन में कोई एफ-16 यूज़ नहीं किया। इस पर AVM आरजीके कपूर ने झूठ का पर्दाफाश करते हुए कहा कि उनके पास कई सबूत हैं। जिनसे साबित होता है कि पाकिस्तान ने एफ 16 यूज़ किये थे। उसके लिए उन्होंने एक अमराम मिसाइल के टुकड़े भी दिखाये। जोकि पाकिस्तान के सिर्फ एफ-16 विमान पर ही लगाई जा सकती है। साथ ही एयरफोर्स के पास इलेक्ट्रॉनिक सिग्नेचर भी हैं। जो साबित करते हैं कि एफ-16 यूज हुआ था।
 

 
जाहिर है पाकिस्तान का झूठ एक बार फिर सबसे सामने है। जिसका सहारा लेकर वो खुद को विनर घोषित करने की चाहत में था।