ममता बनर्जी ने मांगे बालाकोट स्ट्राइक के सबूत, आईएएफ ने कहा- कामयाब थी सर्जिकल स्ट्राइक, हमारे पास काफी सबूत
   28-फ़रवरी-2019
 
मोदी सरकार पर सवाल उठाने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अब सरकार से एयरस्ट्राइक के सबूत मांगे हैं। उन्होंने कहा, 'विपक्ष होने के नाते हम ऑपरेशन और एयरस्ट्राइक की पूरी जानकारी चाहते हैं. सरकार बताए कि कहां बम गिराए गए, कितने लोग उसमें मारे गए?' साथ ही ममता बनर्जी ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए कहा कि, 'मैं न्यूयॉर्क टाइम्स पढ़ रही थी और उसमें लिखा था कि इस ऑपरेशन में कोई नहीं मारा गया और कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में एक मौत की बात कही गई है. इसलिए हम इसकी पूरी जानकारी चाहते हैं।”
 
 
शाम को तीनों सेनाओं की साझा प्रेस कांफ्रेंस में भी आईएएफ के एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने साफ कहा कि हमने जो टारगेट सेट किया था। हमने उसको एचीव किया और बालाकोट स्ट्राइक सफल रही थी। सबूत के बार में पूछे जाने पर एयर वाइस मार्शल ने कहा कि उनको पास तमाम सबूत हैं। लेकिन अब ये सरकार पर निर्भर करता है कि वो कब इनको आपको दिखाये।
 

 
 
 दरअसल पाकिस्तानी मीडिया ये दिखाने की कोशिश कर रहे हैं, कि बालाकोट में कोई क्षति नहीं हुई। लेकिन तमाम  मीडिया कर्मी इस साइन बोर्ड के सामने जाकर रूक जाते हैं। जिसपर जैश द्वारा चलाये जा रहे मदरसे का जिक्र है। मीडिया ने अब तक उस मदरसे को नहीं दिखाया है। खबरों के मुताबिक वो ही कैंप था, जहां पर स्ट्राइक की गयी है। लेकिन ये पूरा एरिया आर्मी के कब्ज़े में है। इससे आगे किसी को जाने की इजाजत नहीं है।  लिहाजा एक कन्फ्यूज़न क्रिएट किया जा रहा है। ताकि सच छिपाया जा सके।