पुलवामा हमले के बाद सबसे बड़ी कामयाबी, मास्टरमाइंड IED एक्सपर्ट मुदासिर और हमले में इस्तेमाल गाड़ी का मालिक सज्जाद भट्ट समेत जैश के 3 आतंकी ढेर
   11-मार्च-2019

 
पुलवामा हमले के बाद सुरक्षाबल जैश का पूरी तरह से सफाया करने की कगार पर हैं। बीती रात सुरक्षाबलों ने पुलवामा के त्राल रेल में जैश के 3 खतरनाक आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया, जोकि पुलवामा हमले की साजिश में शामिल मुख्य साज़िशकर्ता थे। इनमे पहला है मुदासिर अहमद जोकि जैश का IED एक्सपर्ट था। सूत्रों के मुताबिक जैश के डिस्ट्रिक्ट कमांडर मुदासिर ने ही पुलवामा हमले में शामिल एक्को गाड़ी में IED प्लांट किया था। मुदासिर जैश ए मोहम्मद जॉइन करने से पहले इलेक्ट्रिशियन था।


 
 
एनकाउंटर में मारा दूसरा बड़ा आतंकी था, सज्जाद भट्ट। जिसकी गाड़ी पुलवामा हमले में इस्तेमाल हुई थी। सज्जाद ने रेड कलर की एक्को गाड़ी एक महीने पहले ही खरीदी थी। हमले के तुरंत बाद सज्जाद ने जैश ए मोहम्मद जॉइन कर लिया था। जिसकी घोषणा सोशल मीडिया पर की थी। लेकिन करीब एक महीने पूरा होने से पहले ही सुरक्षाबलों ने उसको जहन्नुम का रास्ता दिखा दिया। एनकाउंटर में मारे गए तीसरे आतंकी की पहचान अभी होनी बाकी है।
 

 
 
आपको बता दें कि संडे सुबह सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी, कि पुलवामा ज़िले के त्राल इलाके में पिंगलिशपोरा गाँव मे आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सुरक्षाबलों ने करीब 10 बजे संडे को डोर-टू-डोर छानबीन शुरू की। करीब 5 घंटे बाद एक मकान से आतंकियों ने सुरक्षबलों पर फायरिंग शुरू की। जिसके जवाब में एनकाउंटर शुरू हो गया। देर रात तक 2 आतंकी मारे गए थे। जबकि तीसरा सुबह मारा गया। इनके पास से एके सीरीज राइफल्स और गोल बारूद बरामद हुआ है। फिलहाल इलाके में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। एक सुरक्षाबल अभी भी में छानबीन कर रहे हैं।