ये हैं पुलवामा हमले के 2 मास्टरमाइंड जैश आतंकी, एक ने गाड़ी दी तो दूसरे ने IED फिट की, त्राल एनकाउंटर में हुए ढेर
   11-मार्च-2019

 
 
पुलवामा हमले को 3 हफ्ते हुए हैं और सुरक्षाबलों ने 18 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। जिनमें 14 जैश ए मोहम्मद के आतंकी थे। 14 में से भी 6 जैश के टॉप कमांडर थे। जोकि पुलवामा हमले की साजिश में शामिल थे। आज भी सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले के त्राल एरिया में 3 जैश आतंकियो को मार गिराया। जिनमें 2 जैश के वो 2 आतंकियों थे, जिन्होंने सीधे तौर पर गाड़ी में IED फिट करने और ब्लास्ट करने में हिस्सा लिया था। इनमें पहला है मुदासिर अहमद खान, जोकि जम्मू कश्मीर में जैश ए मोहम्मद का 2nd टॉप कमाण्डर था। मुदासिर IED एक्सपर्ट था, जिसने गाड़ी में IED बॉम्ब प्लांट किया था। मुदासिर जैश जॉइन करने से पहले इलेक्ट्रिशियन था।

 
आतंकी मुदासिर अहमद 
 
 
एनकाउंटर में मारा गया दूसरा आतंकी था, सज्जाद लोन। ये वो आतंकी था जिसकी गाड़ी रेड कलर की एक्को कार इस हमले में इस्तेमाल हुई थी। जिसने हमले के तुरंत बाद जैश जॉइन करने की घोषणा की थी। उसको भी सुरक्षाबलों ने मौत के घाट उतार दिया।
 
एनकाउंटर में मारा गया तीसरा आतंकी पाकिस्तानी है, जिसकी पहचान अभी नहीं हुई। चिनार कोर्प्स के कोर्प्स कमाण्डर केजीएस ढिल्लों ने इस एनकाउंटर को बड़ी कामयाबी बताया। साथ ही दावा की जल्द ही बाकी साज़िशकर्ता भी एलिमिनेट कर दिए जाएंगे।
 

 
आतंकी सज्जाद भट्ट 
 
आपको बता दें, कि संडे सुबह 42, आर आर, सीआरपीएफ और एसओजी की जॉइंट टीम ने त्राल के पिंगलिशपोरा में सर्च अभियान शुरू किया था। 5 घंटे बाद एक मकान से आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके जवाब में तीनों आतंकी मारे गए।