क्राइस्टचर्च हमले के शूटर का पाकिस्तान कनेक्शन, ब्रेनटेन टैरेंट अक्टूबर 2018 में क्यों गया था पाकिस्तान !!
   15-मार्च-2019
दुनिया के किसी भी कोने में आतंकी हमला हो उसका कोई पाकिस्तानी कनेक्शन न निकले इसकी संभावना बेहद कम है। न्यूजीलैंड के शहर क्राइस्टचर्च की मस्जिदों में किये गये हमले में एक आरोपी का नाम है, ब्रेनटेन टैरेंट। जोकि मूलत: ऑस्ट्रेलिया से है, लेकिन ब्रेनटेन टैरेंट का पाकिस्तान कनेक्शन बेहद चौंकाने वाला है। दरअसल ब्रेनटेन टैरेंट अक्टूबर 2018 के दौरान पाकिस्तान में था। उससे जुड़ी पोस्ट ब्रेनटेन टैरेंट ने फेसबुक पर भी शेयर की थी, मास-शूटिंग की वीडियो शेयर करने के बाद ब्रेनटेन टैरेंट का फेसबुक अकाउंट तो डीलिट कर दिया गया है, लेकिन ब्रेनटेन टैरेंट पाकिस्तान में जिस रिसॉर्ट में रूका था। उसके फेसबुक पेज Ishrar Osho Thang पर भी ऑस्ट्रेलियन टूरिस्ट के पाकिस्तान में एक्सपीरिएंस को लेकर कई पोस्ट शेयर
की गयी थी। यहां से भी कई पोस्ट डीलिट कर दीं गईं हैं, लेकिन देखिए स्क्रीनशॉट-
 

 
इस पोस्ट से साबित होता है, कि ब्रेनटेन पाकिस्तान अधिक्रांत जम्मू कश्मीर स्थित हुंजा वैली और नागर वैली गया था। अपनी पोस्ट में ब्रेनटेन ने इमरान खान के पाकिस्तान की जमकर तारीफ की है।
ये पोस्ट अभी तक Ishrar Osho Thang के फेसबुक पेज पर हैं, जोकि 24 अक्टूबर, 2018 को पोस्ट की गयी थी।
 


 
 
 
 
ये तो साबित होता है कि ब्रेनटेन पाकिस्तान में था, लेकिन कितने दिन के लिए। किस मकसद से...ऐसे सवालों का खुलासा होना अभी बाकी है। वोभी तब जब मस्जिद में हमला कर 49 लोगों को मारने के वाले ब्रेनटेन एक मुस्लिम विरोधी शख्स बताया जा रहा है। ऐसे ढेर सारे सवाल हैं, जिसके जवाब पाकिस्तान सरकार को देने चाहिए।