पाकिस्तानियों ने मार डाला अपने ही एफ-16 पायलट शहाजुद्दीन को, शर्म से चुप है पाकिस्तान, धीरे-धीरे सामने आ रहे हैं सबूत
   02-मार्च-2019
 
27 फरवरी को जब पाकिस्तान ने एलओसी पार कर इंडियन एयर स्पेस में घुसने की कोशिश की। तब विंग कमांडर अभिनंदन ने अपने मिग-21 से पाकिस्तान के एफ-16 को मार गिराया। इसके बाद अभिनंदन का मिग भी हिट हुआ। दोनों विमान पीओजेके में जाकर गिरे। अभिनंदन को पाकिस्तानियों ने मारने की कोशिश की, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए पाकिस्तानी आर्मी ने अभिनंदन को कैद कर लिया। लेकिन पाकिस्तानी एफ-16 क्रैश होने के बाद एलओसी के ही पार नौशेरा के लाम गांव में गिरा। यहां भी स्थानीय लोगों ने पायलट शिराजुद्दीन को घेर लिया और उसे हिंदूस्तानी समझ कर मार-मार कर अधमरा कर दिया। इसके बाद लोगों ने ही शिराजुद्दीन को अस्पताल में भरती करा दिया।
 
यहीं वक्त था, जब पाकिस्तानी आर्मी के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने दावा किया कि उन्होंने भारत के 2 विमान मार गिराये और 2 पायलट उनके कब्जें में हैं। वो अनजान थे कि एक पायलट और विमान उनका अपना था। दोपहर में इंडियन एयरफोर्स ने जब प्रेस कांफ्रेंस कर साफ किया कि उनका सिर्फ एक पायलट मिसिंग है और साथ ही माना उनका एक विमान एफ-16 को मार गिराने के बाद हिट हुआ है। तो इसके बाद पाकिस्तान में हलचल शुरू हुई। हालांकि तब तक पाकिस्तान के लिए सच्चाई कबूल करने के लिए बहुत देर हो चुकी थी। शाम तक पाकिस्तान ने इतनी ही सफाई दी कि सिर्फ एक पायलट उनके कब्ज़े में है। अपने पायलट की शहादत पर पाकिस्तान ने पूरी तरह चुप्पी साध ली।
 
 
आईएएफ के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान और पाकिस्तानी विंग कमांडर शहाजुद्दीन में कई समानताएं हैं। दोनों एयरफोर्स फैमिली से आते हैं। भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन के पिता एस. वर्धमान एयर मार्शल रह चुके हैं। जबकि, पाक विंग कमांडर के पिता वसीमउद्दीन भी पाकिस्तान एयर फोर्स में एयर मार्शल थे। एयर मार्शल रहते हुए वह F-16 और मिराज भी उड़ा चुके हैं। लेकिन एक तरफ जहां भारत अपनी वीर अभिनंदन के लिए एक साथ खड़ा रहा। वहीं पाकिस्तान ने शहाजुद्दीन की शहादत को दबा दिया। उसे अपने मुल्क पर कुर्बान होने का कोई दर्जा नहीं दिया गया।
 
 
सच सामने आने लगा है
 
 
शहाजुद्दीन की शहादत की खबर सबसे पहले लंदन में रहने वाले वकील खालिद उमर ने फेसबुक पर शेयर की थी। उन्होंने दावा किया है कि अपने एक करीबी से उन्हें F-16 विमान के क्रैश होने की जानकारी मिली थी। F-16 विमान क्रैश होने के बाद पाकिस्तानी विंग कमांडर पैराशूट के जरिए सुरक्षित तरीके से POJK के दक्षिण तरफ लाम वैली में इजेक्ट हो गया था। लेकिन यहां भीड़ ने उसे घेर लिया। लोगों ने समझा कि वो भारतीय पायलट हैं और जमकर मारा पीटा।
 
 
 
खालिद उमर का दावा है कि पाक कमांडर को गंभीर चोटें आई थीं। उसे अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। लेकिन इंटरनल ब्लीडिंग काफी ज्यादा हो चुकी थी। जिससे उसकी मौत हो गई।
 
इसके अलावा भारत ने एमराम मिसाइल के टुकड़े दिखाकर साबित भी किया था, कि ऑपरेशन में एफ-16 इस्तेमाल हुआ था और एक मार गिराया गया। एफ-16 के रैकेज के फोटो भी मीडिया में शेयर किये गये थे। जिससे शहाजुद्दीन की मॉब-लिंचिंग का सच साबित होता है। लेकिन हैरानी की बात ये है कि पाकिस्तान अपनी झूठी शान की खातिर अपने ही शहीद का सच छिपाने में जुटा है। जोकि धीरे-धीरे सामने आ रहा है।