बारामूला SSP इम्तियाज़ हुसैन का सनसनीखेज़ आरोप- "कुछ पत्रकार रच रहे हैं शुजात बुखारी की तरह उनकी हत्या करवाने की साज़िश"
   21-मार्च-2019
 
 
 
 
घाटी में अलगाववादियों, पत्रकारों और पाकिस्तान का गठजोड़ किसी से छिपा नहीं है। लेकिन अगर एक सीनियर पुलिस अफसर इस गैंग पर हत्या की साज़िश का आरोप लगाए तो समझिए मामला बेहद संवेदनशील और गंभीर है। दरअसल बारामूला के एसएसपी इम्तियाज़ हुसैन जम्मू कश्मीर में सबसे तेज़-तर्रार अफसरों में से एक माने जाते हैं, जोकि देशविरोधी तत्वों के लिए काल माने जाते हैं। पाकिस्तान परस्त आतंकियों में उनका खौफ है। ऐसे में ज़ाहिर है वो आतंकियों के निशाने पर भी हैं। एसएसपी इम्तियाज़ ने आज ट्विटर पर बिना नाम लिए कुछ कश्मीरी पत्रकारों पर सनसनीखेज़ आरोप लगाए। एसएसपी के मुताबिक सोशल मीडिया पर कुछ पत्रकार उनकी हत्या करवाने का माहौल बना रहे हैं। ऐसा वो इसीलिए कर रहे हैं क्योंकि सीमा पार उनके बॉस ने उनको मुझे टारगेट करने का काम सौंपा है।
 
 
अपने ट्वीट्स में एसएसपी इम्तियाज़ ने साफ इशारा किया है कि ये वही लोग हैं जिन्होंने वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी के खिलाफ़ कैंपेन चलाकर उनको पहले बदनाम किया गया। जिसके बाद पाकिस्तानी आतंकी नावेद बट ने शुजात की हत्या कर दी थी।
 

 


 
 
एसएसपी इम्तियाज़ ने कानून की मजबूरी का भी हवाला दिया है कि वो ऐसा इसीलिए कर पा रहे है क्योंकि लिबरल डेमोक्रेसी और लिबरल लॉ होने के नाते वो जानते हैं कि उनका कुछ नहीं बिगड़ेगा।
 
 
 
 दरअसल हाल ही में अवंतीपोरा में जमात-ए-इस्लामी के कार्यकर्ता रिज़वान की संदिग्ध हालत में मौत हो गयी थी। जिसका आरोप पहले NIA पर लगाया गया। बाद में NIA ने साफ किया कि उन्होंने रिज़वान से कभी पूछताछ की ही नहीं और न ही पूछताछ के लिए बुलाया। फिर अब जम्मू कश्मीर पुलिस पर आरोप लगाया जा रहा है कि रिज़वान की मौत पुलिस कस्टडी में हुई।
 
हालांकि इसको लेकर मजिस्ट्रेट इन्क्वायरी बिठा दी गयी है। लेकिन पाकिस्तान परस्त पत्रकार गैंग और अलगाववादी जमात ए इस्लामी पर NIA की कार्रवाई को बदनाम करने के लिए एक कैंपेन शरू कर रखा है। इम्तियाज़ हुसैन ने सोशल मीडिया के जरिये ऐसे ही कुछ पत्रकारों को अफवाह न फैलाने और पुलिस को बदनाम न करने को लेकर जवाब दिए। जिसके बाद इस गैंग ने इम्तियाज़ हुसैन को भी निशाने पर ले लिया। हालांकि इम्तियाज़ ने नाम नहीं लिए। लेकिन ट्विटर पर एक पत्रकार गौहर गिलानी से उनकी तनातनी वाले सवाल-जवाब ज़रूर दिखाई दिए।