J&K: 24 घंटों में 4 एनकाउंटर, मारे गये जैश के 2 टॉप कमांडर समेत 7 आतंकी
   22-मार्च-2019
 
 
 
कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटों से आतंकियों का सफाई अभियान चल रहा है। घाटी के बारामूला, सोपोर, हाजिन-बांदीपोरा और शोपियां में एनकाउंटर हुआ। बारामूला के क्रीरी इलाके में हुए एनकाउंटर में 2 आतंकी मारे गये। जिसमें जैश का टॉप कमांडर आमिर काबू और दूसरा पाकिस्तानी आतंकी साबिर शामिल था। आमिर काबू आरामपोरा, सोपोर का रहने वाला था। जोकि जैश-ए-मोहम्मद में कईं सालों से सक्रिय था। इस ऑपरेशन में 3 आर्मी के जवान घायल हो गये, जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 
 
 
 
         क्रीरी-बारामूला- 2 आतंकी ,   
हाजिन-बांदीपोरा- 2 आतंकी,     
सोपोर- 1 आतंकी,      
शोपियां- 2 आतंकी
 

   
इसके अलावा बांदीपोरा के हाजिन इलाके में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया। हालांकि इस एनकाउंटर में आतंकियों द्वारा एक नाबालिग आतिफ मीर को बंधक बना लिया था। आतंकियों ने उनकी भी जान ले ली। इनमें से एक आतंकी की पहचान अली भाई के तौर पर हुई। जोकि जैश-ए-मोहम्मद का डिस्ट्रिक्ट कमांडर था। अली जैश में कई सालों से सक्रिय था। एनकाउंटर साइट पर भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ।
 
 
 
 बारामूला एनकाउंटर में मारे गये आतंकी आमिर काबू  का सोपोर में जनाजा
 
 
तीसरे एनकाउंटर में सोपोर में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया। यहां आतंकियों ने एक पुलिस की गाड़ी पर ग्रेनेड फेंककर एक एसएचओ समेत 2 पुलिसकर्मियों को घायल कर दिया था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर एक आतंकी को मार गिराया।
 
 
 
 
चौथा एनकाउंटर आज सुबह शोपियां जिले के रत्नीपोरा इलाके में शुरू हुआ। यहां भी 34 आरआर, सीआरपीएफ औऱ एसओजी की ज्वाइंट टीम ने 2 आतंकियों को मार गिराया है। जबकि एक और आतंकी अभी भी छिपा हुआ है। मारे गये आतंकियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।