जेहादियों के खिलाफ कश्मीरियों ने उठायी आवाज़, हाजिन-बांदीपोरा में 12 साल के बच्चे की हत्या के विरोध में आज हाजिन बंद
   23-मार्च-2019
 
 
बांदीपोरा के हाजिन में आज बंद का एलान किया गया है, तमाम व्यावसायिक ठिकानों के शटर डाउन हैं। ये बंद घाटी में फैले जेहादियों की जहालत के खिलाफ है। ये बंद लोगों किसी नेता के ऐलान के बाद नहीं, बल्कि खुद बुलाया है। ये दिखाने के लिए कि आम कश्मीरी इस्लामी आतंक के खिलाफ है, जेहादी जहालत के खिलाफ है। दरअसल गुरुवार को 2 पाकिस्तानी आतंकियों ने सुरक्षाबल की गोलियों से बचने के लिए 1 बच्चे को ढ़ाल बना लिया था। हाजिन के तमाम लोगों की मिन्नतों के बाद भी आतंकियों ने बच्चे को नहीं छोड़ा और खुद मारे जाने से पहले 10 साल के बच्चे आतिफ मीर की हत्या कर दी थी। आतिफ मीर को छोड़ने के लिए घरवालों की अपील करते हुए वीडियो वायरल भी हुआ।
 
 
 
 

 
 आतिफ मीर के जनाजे में शामिल एक बच्चा
 
हाजिन में आतिफ मीर के जनाजे में हज़ारों लोगों ने शिरकत की, सबने आतंकियों के खिलाफ आवाज बुलंद की। जिसका असर ये हुआ कि घाटी के कुछ नेताओं और एक्टिविस्टों ने भी आतंकियों की इस कायराना हरकत पर खुलेआम विरोध जताया।

 
 
कश्मीर आजादी के नाम पर इस्लामी जेहादियों की हिंसा के सबसे ज्यादा शिकार आम कश्मीरी हैं। पिछले कुछ वक्त में आतंकियों के खिलाफ घाटी में माहौल बनना शुरू हुआ है। साल 2018 में घाटी में रिकॉर्ड 258 आतंकी मारे गये। ज्यादातर मामलों में आतंकियों के ठिकानों का पता सुरक्षाबलों को आम शहरियों ने ही बताया था। घाटी में अब आतंकियों को छिपने का ठिकाना नहीं दे रहा। इससे आतंकी खौफ के साये में हैं, और हताशा में आम कश्मीरियों को निशाना भी बना रहे हैं।

 


आतिफ मीर के जनाजे में उमड़ी भीड़,  दोस्त गहरे सदमे में हैं