JKLF पर बैन के बाद अब इसके नेताओं पर कार्रवाई, संपत्ति जब्त करने और खाते फ्रीज़ करने का नोटिफिकेशन जारी
   24-मार्च-2019
 
 
 
शुक्रवार को भारत सरकार ने अलगाववादी यासीन मलिक के संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट को बैन कर दिया था। इसके बाद अब इसके नेताओं की धरपकड़ की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। जम्मू कश्मीर प्रशासन के आदेश पर जेकेएलएफ के नेताओं की लिस्ट तैयार कर ली गयी है। इसके अलावा बीती रात जेकेएलएफ के कईं नेताओं पर घर पर छापे मारे गये। हालांकि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। लेकिन जल्द ही जेकेएलएफ के नेताओं को एहतियातन हिरासत में ले लिया जायेगा। ज्यादातर नेताओं को लोकल थानों में हाजिर होने के लिए कहा गया है।
 
 
 
आपको बता दें कि जेकेएलएफ लीडर यासीन मलिक पहले ही जम्मू की कोट बिलावल जेल में बंद है। जिसपर पीएसए लगाकर गिरफ्तार किया गया था। यासीन मलिक पर करीब कश्मीरी हिंदूओं की हत्या, एयरफोर्स जवानों की हत्या, रूबिया सईद अपहरण केस समेत कुल 37 मामले दर्ज हैं। जिनपर दोबारा कार्रवाई शुरू कर दी गयी है।
 
 
 
 
साथ ही भारत सरकार ने जम्मू कश्मीर सरकार को अनलॉफुल एक्टिविटीज़ प्रिवेंशन एक्ट के तहत जेकेएलएफ के खातों को सीज़ करने और संपत्ति को सीज़ करने का अधिकार दे दिया गया है। डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट के जरिये अगले एक-दो दिनों में ये कार्रवाई की जायेगी। साफ है कि सरकार जेकेएलएफ समेत अलगावादियों को किसी तरह की छूट देने के मूड में नहीं है। इससे पहले जमात-ए-इस्लामी पर बैन लगाकर पहले ही कार्रवाई की जा चुकी है। जिसके तमाम खाते, ऑफिस, मदरसे सील किये जा चुके हैं। जबकि इसके सैंकड़ों नेता जेल भेजे जा चुके हैं।