J&K: मोदी के दौरे से ठीक पहले घाटी में 5 आतंकी ढेर, लश्कर-ए-तैयबा के शोपियां में 3 और हंदवाड़ा में मारे गये 2 आतंकी
   28-मार्च-2019
 
 
जम्मू कश्मीर में चुनावी माहौल उफान पर है, आज शाम पीएम मोदी जम्मू में रैली करने वाले हैं। उससे पहले कश्मीर घाटी में आतंकियों के सफाये का काम तेज़ी पर है। सुरक्षाबलों ने आज 2 अलग एनकाउंटर में कुल 5 आतंकियों को मार गिराया। इनमें लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकी शोपियां जिले में, जबकि 2 आतंकी बारामूला जिले के हंदवाड़ा में मारे गये।
 
 
शोपियां एनकाउंटर
 
 
बीती रात साउथ कश्मीर के शोपियां के यावरां-केलार एरिया में सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। जिसके बाद राष्ट्रीय रायफल, सीआरपीएफ और एसओजी की ज्वाइंट टीम ने इलाके को घेरकर आतंकियों को सरेंडर करने को कहा। आतंकियों की गोलीबारी के बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। सुबह तक घंटों चले ऑपरेशन में 3 आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों की पहचान पुलवामा के आकिब अहमद और बशारत अहमद, जबकि तीसरा आतंकी सज्जाद खांडे बामनू, केलार शोपियां का रहने वाला था। इनके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद, एके-सीरीज रायफल्स और मैगजीन बरामद हुईं है। एनकाउंटर के बाद पुलवामा और शोपियां में पत्थरबाज़ी शुरू हो गयी है। जिनसे सुरक्षाबल निपटने में लगा है।
 
 
 
हंदवाड़ा एनकाउंटर
 
 
 
 
 
आज सुबह उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में भी एक एनकाउंटर हुआ। जिसमें सुरक्षा बलों ने लश्कर के 2 आतंकियों को मार गिराया है। हंदवाड़ा के पास यारू-लंगेट एरिया में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी की लाश बरामद कर ली है। इलाके में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। पुलिस ने लोगों को एनकाउंटर साइट से दूर रहने की सलाह दी है।