बड़गाम एनकाउंटर में जैश टॉप कमांडर-स्नाइपर टेररिस्ट समेत 2 आतंकी ढेर, 5 जवान घायल
   29-मार्च-2019
 
 
 
पिछले 24 घंटों में कश्मीर में सुरक्षाबलों को चौथी बड़ी कामयाबी मिली है, आज बड़गाम में एक एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के 2 खतरनाक आतंकी मार गिराये गये। जिनमें जैश का एक टॉप जैश कमांडर, स्नाइपर शूटर टेररिस्ट फैयाज पुंजो भी शामिल था, दूसरा आतंकी पाकिस्तानी था। पिछले 24 घंटों में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया है, जबकि बीते दिन एक को गिरफ्तार किया गया था। आज सुबह सुरक्षाबलों को खुफिया सूचना मिली की बड़गाम के छतेरग्राम इलाके के सूत्सू कलां गांव में 2 जैश आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद राष्ट्रीय रायफल, सीआरपीएफ और एसओजी की ज्वाइंट टीम ने इलाके को घेर लिया। चारों तरफ घिरे देख आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जिसमें 5 जवान घायल हो गये। चारों जवानों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया और आतंकियों को मार गिराने के लिए एनकाउंटर शुरू हो गया।
 
 
जिसके बाद सुबह करीब 9 बजे से पहले ही दोनों आतंकियों को मार गिराया गया। दोनों की लाश बरामद कर ली गयी है। जिनके पास से एक अमेरिका मेड एम-4 स्नापर रायफल मिली है, इसके अलावा भी इनसास रायफल, मैगज़ीन्स और ग्रेनेड बरामद हुए हैं। M4 ऐसी रायफल है जोकि नाटो फोर्सेस अफगानिस्तान में इस्तेमाल करती हैं। ऐसा माना जा रहा है, तालिबान के जरिये ये रायफल वाया आईएसआई कश्मीर पहुंचाई गयी। 
 
 
 
 M4 Rifle-America Made
 
आतंकी फैयाज कईं सालों से जैश-ए-मोहम्मद के साथ जुड़ा था और सुरक्षाबलों पर कईं आतंकी हमलों में शामिल रहा था। बहरहाल पुलिस ने लोगों को एनकाउंटर साइट से दूर रहने की हिदायत दी है औऱ इलाके को सैनिटाइज़ करने में जुटे हैं।