अलगाववादियों पर जारी है कार्रवाई, ईडी ने जब्त की अलगाववादी शब्बीर शाह की श्रीनगर के पॉश एरिया की 2 प्रॉपर्टी
   29-मार्च-2019
 
टेरर फंडिंग केस में गिरफ्तार अलगाववादी नेता शब्बीर शाह फिलहाल तिहाड़ जेल में है। पूछताछ के बाद आगे कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी ने श्रीनगर स्थित दो बंगलों को जब्त कर लिया है। दोनों प्रॉपर्टी श्रीनगर के पॉश इलाके एफैंडी बाग और रावलपोरा में थी। जोकि शब्बीर शाह की बीबी और बेटियों के नाम पर थी। ईडी का कहना है कि शब्बीर शाह जैश-ए-मोहम्मद के एक्टिव हैंडलर असलम वानी के साथ जुड़ा हुआ है। जोकि पाकिस्तान से आने वाला हवाला का पैसा शब्बीर शाह को पहुंचाता था। इसी पैसे से ये प्रॉपर्टीज़ खरीदी गयीं हैं।
 
 
टेरर फंडिंग केस दिल्ली पुलिस द्वारा फाइस केस में जांच के दौरान ईडी ने शब्बीर शाह से आमदनी का सोर्स पूछा, लेकिन शब्बीर शाह वो बता नहीं पाया। जांच के दौरान ये भी पता चला कि शब्बीर शाह पाकिस्तान स्थित आतंकी हाफिज सईद के संपर्क में भी था, जहां से उसको कश्मीर ने आतंक को बढ़ावा देने के लिए पैसा मिल रहा था। जिससे शब्बीर शाह ने कश्मीर में अच्छी खासी प्रॉपर्टी खरीद रखी हैं।
 
 

 Wife & Daughter of Shabbir Shah
 
 
जब्त की गयीं प्रॉपर्टी शब्बीर शाह की बीबी और बेटियों के नाम पर हैं, जिनको कागजात में दिखाया गया है कि ये प्रॉपर्टी 2005 में शब्बीर शाह की सालियों ने इनको गिफ्ट दी थीं, जिसको इससे पहले 1999 में शब्बीर शाह के ससुर ने खरीदा था। लेकिन जांच से पता चला कि शुरूआत से ये प्रॉपर्टी शब्बीर शाह के कब्जें में थी। हालांकि ईडी ने शब्बीर शाह की सालियों और ससुर को भी पूछताछ के लिए बुलाया, ताकि वो खरीदीं हुई प्रॉपर्टी में लगाये पैसों को सोर्स बता सकें। लेकिन वो नहीं सामने आये। इसके बाद आखिरकार ईडी ने इन प्रॉपर्टीज़ को जब्त कर लिया। ईडी की नजर अभी शब्बीर शाह की बाकी प्रॉपर्टी पर भी है। जिसकी जांच चल रही है।