12 साल की बच्ची, 42 का शौहर! ये है पाकिस्तानी जेहाद की शर्मनाक तस्वीर, देखिए डेढ़ महीने में अगवा हिंदू बच्चियों की पूरी लिस्ट
   31-मार्च-2019
 
 
इन तस्वीरों को देखकर आपको लगता होगा कि क्या पाकिस्तान में बच्चियों पर जुल्म देखकर किसी का खून नहीं खौलता। साबित होता है नहीं। उल्टे पाकिस्तान की सरकार और कोर्ट हिंदू बच्चियों पर ज्यादतियों को कानून राजीनामा दे रही हैं। देखिए इन बच्चियों के हाथों में निकाहनामा का सर्टिफिकेट।
 
 
पिछले 45 दिनों में पाकिस्तान के अकेले सिंध प्रांत में 17 नाबालिग बच्चियों को अगवा किया गया, उनका जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया और उम्र से दोगुने मुस्लिम मर्द के साथ शादी कर दी गयी। शादी के बाद पुलिस और कोर्ट ने भी राजीनामा दे दिया। क्योंकि मुल्लाओं ने बच्चियों को डरा-धमकाकर कहलवा दिया कि वो अपनी मर्जी से शादी कर रही हैं। हैरानी की बात ये है कि जब हिंदू बच्चियों पर ज्यादतियों का मामला सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। सुषमा स्वराज के ट्वीट के बाद पाकिस्तान सरकार ने भी कार्रवाई का भरोसा दिया था। कार्रवाई तो अलग रोजाना नये केस सामने आ रहे हैं। देखिए लिस्ट-
 
 

 
 
 
 
 इस बच्ची की उम्र मात्र 10 साल है, चेहरे पर इस बेबसी को महसूस करिए
 

 
 
तराई बादिन से अगवा की गयी लक्ष्मी और गवारी 
 
 
 
तमाम मामलों में शादी उम्रदराज मुस्लिम शख्स से कराई जाती है, ज्यादातर मामलों में ये पहले ही शादीशुदा है। यानि हिंदू बच्चियों को वो दूसरी या तीसरी पत्नी बना रहे हैं। हाल में सुर्खियों में रहने वाले रीना-रवीना के मामले में भी ऐसा ही हुआ था। रीना-रवीना को अगवा कर शादी करने वाले पहले से शादीशुदा है। एक सफदर खोबर को 3 बच्चें हैं, जबकि दूसरे बरकत मलिक को एक बच्चा पहली बीबी से हैं।
 
 

 
 
 
 
एक और हालिया केस में 16 मार्च को 14 साल की माला कुमारी को गन-प्वाइंट पर सिंध प्रांत के बादिन से अगवा कर लिया। अगवा करने वाले का नाम हैदर तहीम, जिसको स्थानीय लोग अच्छी तरह पहचानते हैं। अगले ही दिन पीर जान आगा खान सरहिंदी की दरगाह पर माला का धर्म परिवर्तन कराकर उसके उम्रदराज किडनैपर से शादी करा दी गयी। मां-बाप मारे-मारे फिर रहे हैं। लेकिन प्रशासन चुप है।
 
 
 
 
 
 
हालांकि पाकिस्तान में हिंदू नेता लगातार सरकार पर दबाव बनाने की कवायद में जुटे हैं, लेकिन अब तक उनकी कोशिश नाकामयाब ही रही है। ऐसे में जरूरी है, भारत इस मामले में हस्तक्षेप करे। चाहिए वो सोशल मीडिया के फ्रंट पर हो, या देश की कूटनीतिक फ्रंट पर..। दुनिया को कोई भी कूटनीतिक मजबूरी इन बच्चियों से बड़ी नहीं हो सकती है। लिहाजा हमें जवाब देना ही होगा।
 
 

 
 कोर्ट में अपने पिता से मिलकर खिल उठीं भगवंती, जिसको मुल्लों ने अगवा कर शादी करा दी थी