अमेरिका में यूएन मुख्यालय के बाहर गूंजे “पाकिस्तान है टेररिस्तान” के नारे, अमेरिका वासी भारतीयों ने किया प्रदर्शन
   05-मार्च-2019

 
पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अमेरिका में बसे भारतीय भारी संख्या में यूएन हेडक्वार्टर के बाहर जुटे और आतंकवादी देश पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भारी प्रदर्शन किया। संडे को न्यूयॉर्क में की ठण्ड होने के बावजूद हजारों की संख्या में भारतीयों ने हिस्सा लिया। पूरे न्यूयॉर्क शहर से प्रदर्शनकारी को संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय के बाहर, हाथों में पोस्टर और तख्तियाँ लेकर इकठ्ठा हुए । उन्होंने पाकिस्तान की ज़मीन से चलने वाले आतंकी मशीन तंत्र के विरोध में नारे लगाए और साथ ही जैश ए मोहम्मद और उसके सरगना मसूद अज़हर के खिलाफ तुरंत कारवाही की माँग की।
 
श्री जगदीश सेवहनी, अध्यक्ष, 'दी अमेरिकन इंडिया पब्लिक अफेयर्स कमिटी' और प्रदर्शन के एक अन्य आयोजक ने पीटीआई को बताया कि अमेरिका में बसे भारतीय, जिनमें विद्यार्थी और नौकरी पेशा और व्यवसायी भी शामिल हैं, सभी, "पाकिस्तान के लगातार पूरी दुनिया में दिए जानेवाले आतंक के समर्थन पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। "
 
प्रदर्शनकारियों ने सभी बड़े आतंकी हमलों, जैसे 2001 में संसद पर हमला, मुंबई में 2008 में हुआ 26 /11 का हमला, उरी और पुलवामा जैसे हमलों के विरोध में नारे लगाए।
 
 
'हमारा पाकिस्तान कि लिए यह सन्देश है की अब बहुत हो चुका, इस बार हम न तो भूलेंगे और ना ही तुम्हें छोड़ेंगे'

 
"पाकिस्तान अभी भी आतंकवादियों को पनाह दे रहा है और उनके विरुद्ध कोई रोक लगाने से इंकार कर रहा है । पाकिस्तान की सेना अब भी अल क़ायदा, लश्कर इ तैय्यबा, जैश इ मोहम्मद, हक़्क़ानी गिरोह जैसे आतंकी संगठनों का साथ दे रही है । अब समय आ गया है की पाकिस्तान को उसी की भाषा में करारा जवाब दिया जाये । "
 
'ओवरसीज़ फ्रेंड्स ऑफ़ भारतीय जनता पार्टी- यू एस ए" के अध्यक्ष श्री कृष्णा रेड्डी अनुगुला ने कहा कि अमेरिका में बसा भारतीय समाज इस कायराना नीच हमले की कड़ी निंदा करता है I "हम ये माँग कर रहे हैं  की इस हमले कि दोषी व्यक्तियों को तुरंत सज़ा दी जाये और पाकिस्तान में जितने आतंकी ठिकाने हैं उन्हें धवस्त किता जाए |" 
श्री अनुगुला ने कहा कि "हम पाकिस्तान द्वारा सीमा पार से समर्थित, भारत और अफ़ग़ानिस्तान में चल रहीं आतंकवाद की घटनाओं और पाकिस्तान द्वारा संचालित आतंकवाद से पूरी दुनिया में हो रहे नुकसान के विरोध में यहाँ प्रदर्शन कर रहे हैं । " 
 
दक्षिण एशिया से कई देशों से जैसे अफ़ग़ानिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल के लोगों ने भारत पर हो रहे पाकिस्तान समर्थित आतंकी हमलों के विरुद्ध इस प्रदर्शन में हिस्सा लिया ।  प्रदर्शन में भाग लेने वालों में एक, ज्यूइश अमेरिकन, रिचर्ड बेंकिन, ने कहा की पूरी दुनिया कि लोग आज भारत के साथ खड़े हैं और अब ये नहीं होगा की पाकिस्तान द्वारा समर्थित आतंक पर प्रश्न ही न पूछे जाएँ।
 
 
 
 
प्रदर्शन में भाग ले रहे लोगों ने -
 
 "पाकिस्तान आतंक को पनाह देना बंद करे " "पाकिस्तान आतंक नहीं-वस्तुओं को निर्यात करो" जैसे नारे लगाए।
 प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान द्वारा समर्थित और संचालित आतंकवादी गतिविधियों में इतनी बड़ी संख्या में मारे जाने वाले लोगों की भी बात की और माँग की कि संयुक्त राष्ट्र, मुंबई, उरी, पुलवामा और इन जैसे सभी आतंकी हमलों कि लिए पाकिस्तान को ज़िम्मेदार मानते हुए उस पर कोई कारवाही करे।
 
उन्होंने भारत के कुलभूषण जाधव की तुरंत रिहाई की भी मान की ।  प्रदर्शन में भाग ले रहे सभी संगठन संयुक्त राष्ट्र के सचिव अंटोनियो गूटेर्रेस को एक ज्ञापन देकर अपनी मांगें रखने का भी विचार कर रहे हैं l 'इंडिया वर्ल्ड फाउंडेशन यूएसए' के अध्यक्ष प्रमोद भगत ने अमेरिका के सांसदों से भी इस बारे में बात करना की आवश्यकता पर ज़ोर दिया।
 
14 फरवरी 2019 को पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के एक आतंकवादी ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हमले में विस्फोटकों से भरी गाडी CRPF के जवानों के काफिले की एक बस पर टक्कर मार दी । इस हमले में CRPF के 40 से अधिक जवान वीरगति को प्राप्त हुए।