जम्मू ग्रेनेड ब्लास्ट था हिज्बुल मुजाहिदीन का प्लान, आरोपी यासिर भट कुलगाम से हमला करने आया था जम्मू
   07-मार्च-2019
 
जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड ब्लास्ट करने वाले आतंकी यासिर अहमद भट ने सच उगल दिया है। पुलिस को दी जानकारी के मुताबिक यासिर भट हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ा है और कुलगाम में हिज्बुल के डिस्ट्रिक्ट कमांडर फारूख अहमद भट के आतंकी प्लान के मुताबिक ही उसने जम्मू में ये ब्लास्ट किया। यासिर उर्फ अरहान खुद खानपुर, कुलगाम का रहने वाला है और हिज्बुल के प्लान के मुताबिक वो बुधवार को जम्मू के लिए चला था। आज सुबह वो जम्मू पहुंचा और बस स्टैंड पर ग्रेनेड फेंककर फरार हो गया।
 
 
लेकिन जम्मू पुलिस ने तुरंत चश्मदीदों और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पता लगाया कि आतंकी एक नीली डेनिम जैकेट और गुलाबी रंग का बैकपैक पहने हुए है। जिसकी जानकारी जम्मू के तमाम इलाकों में पुलिस को दे दी गयी और जम्मू से निकलने वाले तमाम रास्तों पर नाकाबंदी कर दी गयी। बन टोल प्लाजा, नगरोटा में नाकेबंदी के दौरान एसडीपीओ की टीम ने यासिर भट को पहचान लिया और हिरासत में ले लिया।
 
 
जिसके बाद सख्ती करने पर यासिर ने हिज्बुल मुजाहिदीन के पूरे प्लान का खुलासा कर दिया। अब पुलिस उससे कुलगाम के हिज्बुल नेटवर्क और उनके बाकी प्लान की जानकारी जुटाने में लगी है। पुलिस के मुताबिक आतंकी का मकसद इलाके में सांप्रदायिक सदभाव को बिगाड़ना था।
 

 
आपको बता दें कि आज जम्मू के बस स्टैंड पर आज आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया। जिसमें 1 की मौत हो गयी और 32 लोग घायल हो गये। जिनमें 11 लोग कश्मीर घाटी के हैं। हमला दरअसल सुबह करीब 11 बजे के बाद एक बस के पास अचानक ब्लास्ट हुआ। ब्लास्ट के वक्त बस स्टैंड पर खासी भीड़ थी। पुलिस आईजीपी जम्मू एमके सिंहा के मुताबित बस पर एक ग्रेनेड फेंका गया, जोकि बस के ठीक नीचे जाकर गिरा। जिससे ये ब्लास्ट हुआ और बस मे बैठे साथ ही आस-पास खड़े लोग इसमें घायल हो गये।
 
 
जिनको बख्शीनगर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। मरने वाले की पहचान 17 साल के मोहम्मद शारिक के रूप में हुई है, जोकि अहतमाल, हरिद्वार-उत्तराखंड का रहने वाला था। इस बीच पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से संदिग्धों की धरपकड़ शुरू की थी। जिसके आधार पर पुलिस ने अब तक 10 संदिग्धों की हिरासत में लिया था। तमाम जानकारियों को जुटाने के बाद पुलिस को आरोपी तक पहुंचने में कामयाबी मिल गयी।