कठुआ रेप पीड़िता के पिता के साथ फिर धोखाधड़ी, किसी ने बैंक से निकाले 10 लाख रूपये, खाते में बचे हैं सिर्फ 35 हजार
   12-अप्रैल-2019
 
कठुआ रेप केस पीड़िता के लिए कम, उसके बहाने राजनीति चमकाने वालों और पैसा लूटने वालों की वजह से ज्यादा सुर्खियों में रहा। नवंबर के पहले हफ्ते में पीड़िता आसिफा के नाम पर फंड इकठ्ठा करने वालों पर फंड में घपला करने के आरोप लगे थे। एक बार फिर पीड़िता के परिवार के साथ बैंक में जमा फंड में पैसे में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। ताजा मामले में खुलासा हुआ है कि पीड़िता के पिता के ज्वाइंट अकाउंट से पिछले 3 महीनों में 10 लाख रूपये निकाले गये हैं। जिसकी जानकारी उनको नहीं है, 10 अप्रैल को जब वो बैंक में पैसा निकालने के लिए गये तो पता चला कि अकाउंट में सिर्फ 35 हज़ार रूपये बचे हैं। ये सुनकर पीड़िता आसिफा के पिता के होश उड़ गये। आखिर इतना पैसा किसने निकाला और कैसे..।
 
 
इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए आसिफा के पिता ने कहा कि- “किसी ने उनके अकाउंट से 10 लाख से ज्यादा पैसा निकाल लिया। उनको इसकी जानकारी नहीं है। बैंक स्टेटमेंट से पता चला कि कोई धीरे-धीरे पैसा निकालता रहा, अब सिर्फ 35 हजार बचे हैं। पहले उन्हें बताया गया था कि दुनिया भर से एक करोड़ इकठ्ठा हुए हैं, लेकिन पता नहीं सारा पैसा कहां गया।“
 
 
 
खबर के मुताबिक 10 लाख अलग-अलग ट्रांज़ैक्शन्स के जरिये पिछले 3 महीनों के दौरान निकाला गया। पासबुक एंट्री के मुताबिक किसी असलम खान ने 11,14,15 औऱ 18 जनवरी में 2 लाख रूपये निकाले। असलम उनके परिवार का ही एक शख्स है, जोकि कईं बार आसिफा के पिता के साथ बैंक गया था। लेकिन उसने इस बाबत गोलमोल जवाब दिया। हालांकि ये बात साफ नहीं हो पायी कि क्या बाकी पैसा जोकि चेक के जरिये निकाला गया, क्या वो भी इसी शख्स ने निकाला। या किसी औऱ ने।
 
 
 
 
 
बैंक रिकॉर्ड के मुताबिक 21 और 22 जनवरी को 4 लाख रूपया निकाला गया। जोकि किसी नमीस के नाम से। यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि आसिफा के पिता बकरवाल परिवार में सब अनपढ़ हैं, वो अंगूठे की छाप का इस्तेमाल करते हैं, न कि साइन का। जबकि बैंक का कहना है कि पैसा चेक के जरिये नियमों के मुताबिक निकाला गया है। चेक पर सही साइन, उंगूठे के निशान और तारीख थी।
 
 
हैरानी की बात ये है कि 21 मार्च को 2 लाख रूपये “SELF” नाम से निकाले गये। जबकि बकरवाल फैमिली का कहना है कि उनके पास चेक बुक नहीं है। जानकारी के मुताबिक उनके अकाउंट से अब तक 21 लाख रूपये निकाले गये हैं। 10-12 लाख उन्होंने खुद निकाले हैं। जबकि बाकी पैसों की जानकारी उनको नहीं है।
 
 

 
 क्राउडफंडिंग के बाद जमा कराये गये पैसों का पासबुक में ब्यौरा
 
 
24 अप्रैल को केटो ऑनलाइन वेंचर्स ने क्राउड फंडिंग के जरिये पैसा इकठ्ठा कर 18,46,774 रूपये खाते में जमा कराये गये थे। इसके बाद अलग-अलग एजेंसियों ने पैसा खाते में जमा कराया। जोकि 23 दिसंबर को बढ़कर 21 लाख से ज्यादा हो गये थे। लेकिन करीब 4 महीनों बाद खाते में सिर्फ 35 हजार रूपये बचे हैं।