दुनिया में फिर बजा मोदी का डंका, रूस ने भी किया मोदी को अपने सर्वोच्च पुरस्कार Order of Saint Andrew the Apostle से सम्मानित करने का ऐलान
   12-अप्रैल-2019
 
जापान, यूएई, साउथ कोरिया समेत 6 देशों के बाद अब रूस ने भी भारत के प्रधानमंत्री मोदी को अपने देश के सर्वोच्च सम्मान से नवाज़ने का ऐलान किया है। भारत में रूसी दूतावास ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि आज रसियन प्रेज़ीडेंट ब्लादिमीर पुतिन ने पीएम मोदी को सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार Order of Saint Andrew the Apostle से सम्मानिक करने की डिक्री पर साइन कर दिये हैं। रूसी दूतावास के मुताबिक भारत के प्रधानमंत्री को भारत और रूस के बीच रणनीतिक साझेदारी को अभूतपूर्व तौर पर आगे बढ़ाने के लिए रूस के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।
 
 
 
 
 
Order of Saint Andrew the Apostle रूस का करीब 320 साल पुराना पुरस्कार है, जोकि रूस समेत दुनिया की महान हस्तियों को दिया जाता है। इससे पहले 2017 में चीन के प्रेजीडेंट शी जिंगपिंग को भी इस पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।
  
 
 
आपको बता दें कि 4 अप्रैल को ही यूएई ने भी पीएम मोदी को अपने यहां के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ज़ाएद मेडल से नवाजने का फैसला लिया था। यूएई के क्राउन प्रिंस की तरफ से जारी इस बयान में कहा गया था, 'इन संबंधों को और मजबूत करने में मेरे मित्र और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहम भूमिका निभाई है।' जाहिर है न सिर्फ पीएम मोदी, बल्कि देश के लिए ये सम्मान का विषय है। हालांकि चुनाव के समय लिबरल मीडिया अवॉर्ड की टाइमिंग को लेकर सवाल उठाना शुरू कर चुके हैं।