किश्तवाड़ में लगातार 5वें दिन कर्फ्यू जारी, लोग रामनवमी के दिन भी घरों में कैद
   13-अप्रैल-2019
 
 
किश्तवाड़ और आसपास के एरिया में आतंकियों द्वारा आरएसएस कार्यकर्ता चंद्रकांत शर्मा की हत्या के बाद आज लगातार 5वें दिन कर्फ्यू जारी है। शुक्रवार को 1 घंटे के लिए छूट दी गयी थी, लेकिन एहतियातन फिर कर्फ्यू को जारी रखा हुआ है। एक तरफ पुलिस प्रशासन आतंकियों को ढूंढ पाने में नाकाम है, तो दूसरी तरफ रामनवमी के दिन लोग घरों में कैद हैं। हालांकि कुछ लोगों को दुर्गाष्टमी-नवमी की चलते मंदिन जाने की छूट दी गयी थी। लेकिन फिर भी ज्यादातर लोगों के बीच जबरदस्त रोष बना हुआ है, हालांकि अभी तक कर्फ्यू में किसी प्रदर्शन या फसाद की कोई खबर नहीं है। किश्तवाड़ के लोग शांति बनाये हुए हैं।
 
 
किश्तवाड़ शहर ऊधमपुर लोकसभा सीट के तहत आता है, जिसपर 18 अप्रैल को मतदान होना है। सुरक्षा एजेंसियों के सामने भी यहीं चुनौती है कि मतदान से पहले शहर में हालात खराब न हों। जिससे मतदान पर असर पड़ सकता है। उधर चंद्रकांत शर्मा के हत्यारों को ढूंढने में एजेंसियों को कोई बड़ी सफलता नहीं मिल पायी है, जिससे लोगों में रोष कम हो सके।
 
 
वहीं बीजेपी स्टेट प्रेजिडेंट रविन्द्र रैना ने किश्तवाड़ को डिस्टर्ब्ड एरिया घोषित कर आर्मी को सौंपने की मांग की है। बीजेपी कईं दिनों से किश्तवाड़ के पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग कर रही है।