लेथपोरा सीआरपीएफ कैंप हमले में NIA ने गिरफ्तार किया एक और आतंकी, केस में 5वीं गिरफ्तारी
   14-अप्रैल-2019
 
 
नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ने पुलवामा के रत्नीपोरा से एक और जैश ए मोहम्मद के आतंकी इरशाद अहमद रेशी को गिरफ्तार किया है। जोकि 2017 के लेथपोरा आतंकी हमले में शामिल था। इस केस में ये 5वीं गिरफ्तारी है, इससे पहले निसार अहमद तांत्रे और सैयद हिलाल अंदराबी को गिरफ्तार किया जा चुका है। एनआईए के मुताबिक इन्हीं की निशानदेही पर इरशाद को पकड़ा गया है, जोकि जैश ए मोहम्म्द के लिए ओवर ग्राउंड वर्कर के तौर पर काम करता था। इरशाद लेथपोरा हमले में मारे गये आतंकियों नूर त्राली और कमांडर नूर मोहम्मद तांत्रे का बेहद करीबी खास वर्कर था। जोकि हमले की साजिश में शामिल था। इरशाद ने ही उनके रहने, खाने और ट्रांसपोर्ट का प्रबंध किया था।
  
गौरतलब है कि 30-31 दिसंबर 2017 की दरम्यानी रात में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में लगभग दो भारी हथियाबंद आतंकियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के ट्रेनिंग कैंप पर हमला कर दिया जिसमें पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे।
 
 

 
अन्य आतंकी निसार अहमद तांत्रे को हाल ही में एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया था
 
 
इस हमले में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। सीआरपीएफ के 185वीं बटालियन के कैंप में दो से तीन आंतकवादी घुसे थे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया था कि दो से तीन आतंकवादियों ने सीआरपीएफ शिविर के मेन गेट के पास तैनात जवानों पर ग्रेनेड फेंके और ऑटोमैटिक हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी की थी।