पाकिस्तान नेताओं से गुहार लगाते घूम रहे हैं अगवा हिंदू लड़कियों रीना-रवीना के पिता, हाईकोर्ट ठहरा चुकी है जबरन शादी को जायज
   14-अप्रैल-2019
 
पाकिस्तान के सिंघ प्रांत के घोटकी इलाके में होली से ठीक एक दिन पहले 2 नाबालिग हिंदू बहनों रीना और रवीना को अगवा कर लिया गया था। जिसके बाद उनका जबरन धर्म परिवर्तन करा, दोगुने उम्र के लोगों के साथ शादी करा दी गयी थी। आज इस घटना को एक महीना बीतने को है, लेकिन इमरान खान के दिलासे के बावजूद रीना-रवीना के पिता दर-दर भटक रहे हैं। उन्हें इंसाफ की कोई उम्मीद नज़र नहीं आ रही। आज रीना रवीना के घरवाले पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के मुखिया बिलावल भुट्टों जरदारी से मिले और अपनी बेटियों की वापसी के लिए गुहार लगायी। आपको बता दें कि सिंध प्रांत में पीपीपी की ही हुकूमत है। बिलावल ने रीना-रवीना के पिता को आश्वासन तो दिया, लेकिन वो कैसे वापिस लायेंगे। इस बारे में कोई बात साफ नहीं की।
 

 
रीना-रवीना
 
दरअसल पिछले हफ्ते नाबालिग होने के बावजूद सिंध हाईकोर्ट ने रीना-रवीना की जबरन शादियों को जायज ठहरा दिया औऱ दोनों को अगवा करने वाले कथित पतियों के साथ भेज दिया। इसके बाद जबरन धर्म परिवर्तन कराने वाले मुल्ला मिठ्ठू मियां ने इसे इस्लाम की जीत बताते हुए एक जश्न रैली भी निकाली थी।
 
 

 
 हाईकोर्ट के फैसले के बाद जश्न मनाते मिठ्ठू मियां
 
 
सवाल उठता है कि सिंध प्रांत के कानून के मुताबिक नाबालिग लड़की शादी गैर कानूनी है। फिर हाई कोर्ट ने कैसे इस विवाह को जाय़ज ठहरा दिया। जाहिर है पाकिस्तान का पुलिस और अदालती सिस्टम भी जबरन धर्म परिवर्तन और शादी के धंधे में बराबर के हिस्सेदार हैं।