“बीजेपी 200 साल राज में रहेगी, कांग्रेस तब भी धारा 370 हटने नहीं देगी”- गुलाम नबी आजाद
   16-अप्रैल-2019
 
 
कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर से संबंधित धारा 370 को टेम्पररी आर्टिकल बताते हुआ भारतीय संविधान में जोड़ा था। लेकिन आज करीब 70 साल बाद वहीं कांग्रेसी इसी टेम्परेरी आर्टिकल को सदा-सदा के लिए स्थाई बनाने की धमकियां दे रहे हैं। धारा 370 इस बार जम्मू कश्मीर में सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा है, बीजेपी जहां इसके हटाने के वायदा कर चुकी है। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाब नबी आजाद ने आज श्रीनगर में फिर धारा 370 के समर्थन में जमकर बोले।
 
गुलाम नबी आजाद ने कहा कि- “बीजेपी अगर 200 साल औऱ राज करेगी, तब भी कांग्रेस 370 को हटने नहीं देगी।जब तक कांग्रेस है, तब तक 370 हटने नहीं देगी। ” 
 
हफ्ते में 2 दिन हाईवे बंद रखने के फैसले पर सवाल उठाते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा- “इतने रोज पेशेन्ट मर रहे हैं, पहले तो मारे गोलियों से, औऱ अब सड़कें बंद करके लोगों को मार रहे हैं।“
 
 
 
हैरानी इस बात की है कांग्रेस के गुलाम नबीं आजाद की भाषा बिल्कुल वहीं है, जोकि महबूबा मुफ्ती और अब्दुल्ला परिवार उगर रहा है। ऐसे में जब घाटी की 3 बड़ी पार्टियां एक ही भाषा और मुद्दों को उछाल रही हों, तो समस्या वोटर्स के सामने है कि आखिर वो चुने तो किसको चुने।  गौरतलब कि 18 अप्रैल को ऊधमपुर, श्रीनगर और अनंतनाग सीट पर मतदान होना है।