यासीन मलिक को छुड़वाने के लिए महबूबा मुफ्ती ने दिया धरना, एलओसी पार पाकिस्तानी पत्नी मशाल मलिक का प्रोपगैंडा जारी
   24-अप्रैल-2019
 
 
यासीन मलिक की रिहाई को लेकर घाटी में महबूबा मुफ्ती और एसओसी पार यासीन मलिक की पत्नी ने प्रोपगैंडा तेज़ कर दिया है। आज पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने तिहाड़ में बंद यासीन मलिक की रिहाई के लिए पुलवामा में डिप्टी कमिश्नर ऑफिस के सामने धरना-प्रदर्शन किया। यहां महबूबा मुफ्ती ने पीडीपी कार्यकर्ताओं के साथ जमकर नारेबाजी की। महबूबा मुफ्ती ने यहां न सिर्फ आतंकी यासीन मलिक की रिहाई की मांग की, बल्कि जमात-ए-इस्लामी से भी बैन हटाने के लिए भी मांग रखी। जाहिर है महबूबा मुफ्ती सीधे तौर पर आतंकवाद पर ढिलाई बरतने का प्रोपगैंडा खड़ा कर रही हैं।
 
 
दरअसल एक कारण ये भी है कि अनंतनाग लोकसभा सीट के लिए पोलिंग अभी 2 और फेज़ में होनी बाकी है, यहां पुलवामा, शोपियां और कुलगाम में मतदान होना बाकी है। पहले फेज़ में हुए मतदान से साफ हो गया था महबूबा मुफ्ती के लिए अनंतनाग से जीतना काफी मुश्किल है। लिहाजा महबूबा ने आतंकवाद प्रभावित इलाकों में आतंकी सेंटीमेंट का भड़काना तेज़ कर दिया है। जिसका सियासी फायदा उठाया जा सके।
 
 

 
पुलवामा में प्रदर्शन के दौरान महबूबा मुफ्ती
 
 
दूसरी तरफ पाकिस्तान में बैठी यासीन मलिक की पत्नी मशाल मलिक भी प्रेस कांफ्रेंस कर यासीन की रिहाई का माहौल बनाने की कोशिश में लगी हैं। वो पाकिस्तान स्थित अंतरराष्ट्रीय मीडिया और ह्यूमन राइट्स संगठनों के बीच प्रेस-कांफ्रेंस कर, बयान जारी कर, तिहाड़ में यासीन के साथ गलत-ट्रीटमेंट की फेक न्यूज फैलाकर भारत सरकार पर दवाब बनाने की कोशिश में जुटी हैं। आमतौर मशाल मलिक सोशल मीडिया पर जम्मू कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए प्रोपगैंडा वीडियो बनाकर माहौल बनाते दिखाई देती हैं। लेकिन जब से यासीन मलिक जेल में हैं वो अपनी बच्ची समेत इमोशनल प्रोपगैंडा फैलाने का काम कर रही हैं। देखिए ताजा वीडियो-
 
 
 
 
 
दरअसल 2017 के टेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को एनआईए की रिमांड पर तिहाड़ में रखा गया है। जहां भूख हड़ताल का नाटक करने पर यासीन मलिक की हालत बिगड़ गयी थी। जिसके के लिए यासीन मलिक को 16 अप्रैल को आरएमएल अस्पताल में भी भरती कराना पड़ा था। जाहिर है कश्मीर में अय्याशी करने वाले यासीन मलिक को पहली बार कोई स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं मिल रहा है तो कश्मीर घाटी औऱ पाकिस्तान में आतंक समर्थकों की भी हालत खराब हो रखी है।