श्रीनगर में पीपल्स कांफ्रेंस नेता इमरान अंसारी के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, इमरान के भाई इरफान ने एफिडेविट में घोषित की थी 66 करोड़ की संपत्ति
   25-अप्रैल-2019
 
 
आज श्रीनगर के करन नगर इलाके में इनकम टैक्स डिपार्टेमेंट ने एक कमर्शियल कॉम्प्लेक्स पर छापा मारा। खबरों के मुताबिक ये प्रॉपर्टी कॉम्पलेक्स आगा सैयद अल्ताफ की है, जोकि पीपल्स कांफ्रेंस के नेता और पीडीपी सरकार में मंत्री रहे इमरान रजा अंसारी के रिश्तेदार हैं। नाइन पॉइंट टावर्स नामक इस कॉम्पलेक्स में कई कमर्शियल ऑफिस हैं, जिसमें ज्यादातर मेडिकल सर्जरी से संबंधित हैं। इसके थोड़ी देर बाद खबर आयी कि आलमगीरी बाज़ार में एचडीएफसी बैंक के पास एक और बिल्डिंग में आयकर विभाग ने छापा मारा है। जोकि इमरान अंसारी की प्रॉपर्टी बतायी जा रही है। छापेमारी अभी तक जारी है, आयकर विभाग ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। हालांकि पीपल्स कांफ्रेंस चीफ सज्जाद लोन ने एक ट्वीट कर सफाई दी है कि ये प्रॉपर्टी इमरान अंसारी की नहीं हैं।
 
 
 
 
 


 
 कॉम्पलेक्स, जहां आयकर विभाग ने छापेमारी की
 
 
 
इमरान रज़ा अंसारी घाटी में एक बड़े शिया नेता हैं, जोकि कुछ महीनों पहले तक महबूबा मुफ्ती के पार्टी पीडीपी में शामिल थे और पिछली सरकार में पीडीपी के कोटे से मंत्री भी रहे। इमरान के भाई इरफान भी राजनीति में हैं, जिन्होंने इस बार श्रीनगर सीट से पीपल्स कांफ्रेंस के टिकट पर फारूख अब्दुल्ला के खिलाफ चुनाव लड़ा है।
 
 
 
 
इरफान अंसारी उस वक्त चर्चा में आये, जब इरफान ने चुनाव आयोग में पर्चा दाखिल करते वक्त अपनी संपत्ति 66.54 करोड़ घोषित की। इरफान श्रीनगर सीट पर उतरे 12 उम्मीदवारों में से सबसे अमीर उम्मीदवार थे। इरफान के एफिडेविट के मुताबिक 7.35 करोड़ चल संपत्ति घोषित की, जिसमें 3.8 करोड़ की मर्सिडीज़ कारों की फ्लीट शामिल थी।
 
 
  
 
 सज्जाद लोन के साथ इमरान अंसारी के भाई इरफान अंसारी
 
 
दरअसल एनआईए द्वारा जांच किये जा रहे टेरर फंडिंग केस में राजनीतिक नेताओं, जमात नेताओं और अलगाववादी नेताओं के बड़े नेक्सस का खुलासा हुआ है, जिसके बाद घाटी के तमाम  राजनेता आयकर विभाग की रडार पर हैं। इससे पहले अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की प्रॉपर्टी को ईडी द्वारा सीज़ कर दिया गया था। जोकि शब्बीर शाह की बेटियों के नाम पर था, इन प्रॉपर्टी से संबंधित पूछताछ के लिए शब्बीर शाह की बेटी को भी नोटिस भेजा गया है। जिसमें संपत्ति के ब्यौरे को लेकर पूछताछ की जानी है। एनआईए के मुताबिक ये प्रॉपर्टी पाकिस्तान द्वारा घाटी में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए भेजे गये फंड से खरीदी गयी हैं। शब्बीर शाह फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं।