पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने मांगे बालाकोट हमले और एफ-16 मार गिराने के सबूत, कहा- टाइगर मारने का दावा किया है, तो टाइगर दिखाना पड़ेगा
   26-अप्रैल-2019
 
 
बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद विपक्षी पार्टियों द्वारा हमले में आतंकियों के मारे जाने के सबूत मांगने का सिलसिला लगातार जारी है। विपक्षी नेता एक-एक वहीं बात दुहराते रहे हैं, जो प्रोपगैंडा पाकिस्तान फैलाता रहा है। सबूत मांगने वालों की लिस्ट में नया नाम जुड़ा है, पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी का। बरखा दत्त के इंग्लिश न्यूज चैनल तिरंगा पर करन थापर को दिये इंटरव्यू में हामिद अंसारी ने न सिर्फ मोदी सरकार सवाल उठाये, बल्कि बालाकोट एयरस्ट्राइक में कितने आतंकी मारे गये इसके सीधे-सीधे सबूत दिये जाने की मांग की। करन थापर के सवाल के जवाब में हामिद अंसारी ने कहा कि- “हमें जानने का हक है कि हमने बालाकोट में क्या किया, क्या अचीव किया, कैसे किया। आजकल देश से बाहर की संस्थाओं के इतने विश्वसनीय तरीके हैं सच जानने के, कि आप कोई चीज़ छिपा नहीं सकते हो।”
  
 
 
हामिद अंसारी यहीं नहीं रूके। मिस्टर अंसारी ने विंग कमांडर अभिनंदन द्वारा मार गिराये पाकिस्तानी एफ-16 के दावे पर भी सवाल उठाया। वायुसेना ने कईं बार प्रेस कांफ्रेंस कर सबूत दिखाये हैं, जिससे साबित होता है कि 27 फरवरी को अभिनंदन ने पाकिस्तानी एफ-16 को मार गिराया था। लेकिन इसपर भी पाकिस्तानी प्रोपगैंडा को आगे बढ़ाते हुए करन थापर ने फॉरेन पॉलिसी मैगज़ीन की फेक न्यूज का हवाला देते हुए सवाल पूछा कि एक फॉरेन पॉलिसी मैगजीन भारत के दावे पर सवाल उठाया है कि पाकिस्तान के तमाम एफ16 सही सलामत हैं। तो ऐसे में क्या हमें सबूत मांगने का हक है? 
 
 
 
(हालांकि अमेरिका ने अगले ही दिन फॉरेन पॉलिसी न्यूज को झूठा साबित कर दिया था, लेकिन करन थापर फेक न्यूज का हवाला दे रहे हैं, देखिये नीचे दिया गया लिंक) 
 
 
 
 
 
 
इस पर हामिद असांरी ने कहा कि- “अगर दावा किया गया है, अगर मैं दावा करता हूं कि मैंने टाइगर का शिकार करने का, तो मुझे टाइगर की लाश तो दिखानी पड़ेगी ही। मुझे लगता है कि कोई भी नॉर्मल गवर्मेंट इसका जवाब जरूर देती।”
  
 
 
हामिद अंसारी यहीं नहीं रूके, सिर्फ मोदी सरकार पर निशाना नहीं साधा बल्कि नाम लेकर सीधे एयरफोर्स को भी निशाने पर लिया। हामिद अंसारी ने कहा कि- “मुझे नहीं पता एयरफोर्स की technicalities क्या हैं, लेकिन अगर एक पक्ष दावा कर रहा है विमान गिराने का और दूसरा नहीं गिरने का। तो मतलब साफ है कि सच दोनों के दावों के बीच कहीं है।”
 
 
 
जाहिर है भारत के उप-राष्ट्रपति रहने के बावजूद भी हामिद अंसारी को अपनी आर्मी-एयरफोर्स पर कतई भरोसा नहीं है। जिसका नतीजा ये है कि वो खुलेआम वहीं बाते बोल रहे हैं जोकि पाकिस्तान का प्रोपगैंडा है। कहना मुश्किल नहीं कि इसका फायदा किसको होगा। देखिए वीडियो- Time Counter 05:57 से देखिए-