यासीन मलिक के समर्थन में खुलकर उतरी कांग्रेस, कांग्रेसी नेता पीसी चाको का बयान- यासीन ने जो साहस दिखाया है, उसका सम्मान करते हैं, नयी दिल्ली किसी को डरा नहीं सकती
   27-अप्रैल-2019
 
यासीन मलिक को एनआईए ने तिहाड़ में क्या डाला, देश भर में अलगाववादियों के समर्थक की चीखें सुनायीं देने लगीं हैं। अब यासीन मलिक के समर्थन में कांग्रेस खुलेआम उतर चुकी है। केरल से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने यासीन मलिक के समर्थन में बयान दिया है। तिहाड़ जेल में एएनआई की पूछताछ में सहयोग न करने और भूख हड़ताल का ड्रामा करने के सवाल पर न्यूज एजेंसी एएनआई को दिये बयान में पीसी चाको ने कहा कि- “separatism के नाम पर दिल्ली उसको (यासीन मलिक) गन-प्वाइंट पर सरेंडर करने को कह रही है। तो कोई भी सेल्फ रेसपेक्ट वाला आदमी ऐसे ही रिएक्ट करेगा, जैसे यासीन मलिक ने किया।“
 
 
अपने बयान में पीसी चाको ने सिर्फ यासीन मलिक की तारीफ की बल्कि केंद्र सरकार पर यासीन मलिक पर कार्रवाई करने के लिए निशाना साधा। पीसी चाको ने कहा कि- “हालांकि हम यासीन मलिक की आइडियोलॉजी का समर्थन नहीं करते। लेकिन जो साहस उसने दिखाया है, उसका सम्मान किया जाना चाहिए। क्योंकि नयी दिल्ली (केंद्र सरकार) किसी को धमका नहीं सकती। इंडिया एक डेमोक्रेसी है।"
 
 
 
 
 
 
 
शुक्रवार को ही जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट ने यासीन मलिक केस की सुनवाई श्रीनगर बेंच में करने की अपील को खारिज कर दिया था। दरअसल सीबीआई ने यासीन मलिक पर 30 साल पुराने आतंक के कई केसों की सुनवाई जम्मू बेंच करवाने की अपील की थी। जिसको पहले ही स्वीकार कर लिया गया था। यासीन मलिक फिलहाल टेरर फंडिंग केस में ट्रांसिट रिमांड पर एनआईए की कस्टडी में हैं।  
 
 
 
 
यहां पीसी चाको साफतौर पर यासीन मलिक की गिरफ्तारी का खुलकर विरोध कर रहे हैं, बल्कि यासीन मलिक की तारीफ कर रहे हैं। दरअसल कई दिनों से पाकिस्तान और कश्मीर घाटी में आतंकी यासीन मलिक के समर्थन में प्रोपगैंडा लगातार जारी है। महबूबा मुफ्ती, सज्जाद लोन, शेहला रशीद और यहां तक कि फारूख अब्दुल्ला भी दिन रात यासीन मलिक के समर्थन में कसीदे गढ़ रहे हैं।