“कांग्रेस नेहरू की, मोहम्मद अली जिन्ना की, राहुल गांधी की पार्टी है, जिनका देश के विकास में, देश की आजादी में सबसे बड़ा योगदान रहा”- कांग्रेसी शत्रु का बयान
   27-अप्रैल-2019
 
 
फिल्मों में शत्रुघ्न सिंहा भले ही अपनी डायलॉग डिलीवरी के लिए फेमस रहे हों, लेकिन राजनीति में अक्सर वो अपनी डायलॉगबाज़ी के चलते विवादों में ही रहते हैं। हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिंहा ने एक और विवादित बयान देकर अपनी ही पार्टी को मुश्किल में डाल दिया। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक रैली में कांग्रेसी नेता शत्रुघ्न ने कांग्रेस को मोहम्मद अली जिन्ना की पार्टी बता दिया। बल्कि ये भी कहा कि उनका देश की तरक्की और देश की आजादी में सबसे बड़ा योगदान रहा है। रैली के दौरान मंच पर सीएम कमलनाथ और कमलनाथ के बेटे-उम्मीदवार नकुल नाथ भी मौजूद थे। यहां शत्रुघ्न सिंहा ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि- कांग्रेस परिवार, महात्मा गांधी से लेकर, सरदार वल्लभ भाई पटेल से लेकर, मोहम्मद अली जिन्ना से लेके, नेहरू से लेके, इंदिरा गांधी से लेके, राजीव गाँधी से लेके, राहुल गांधी और पहले नेताजी सुभाषचंद्र बोस...इनकी पार्टी है। जिनका देश के विकास में, देश की तरक्की में, देश की आजादी में सबसे महत्वपूर्ण और सबसे बड़ा योगदान हुआ।
 
देखिए वीडियो में शत्रुघ्न का पूरा बयान-
 
 
 
 
शत्रुघ्न सिंहा के इस बयान से खुद कांग्रेस भी सकते में है। जब कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम से पूछा शत्रु के बयान पर सवाल पूछा गया तो चिदंबरम ने पल्ला छाड़ते हुए बीजेपी को ही घेर लिया। चिदंबरम ने कहा कि जवाब बीजेपी को देना चाहिए कि आखिर वो (शत्रुघ्न सिंहा) इतने सालों तक बीजेपी में थे। मैं कांग्रेस के हरेक सदस्य के बयान पर सफाई नहीं दे सकता।
 
 
 
 
 
 
जाहिर हैं कांग्रेस को भी शत्रुघ्न के बड़बोलेपन पर कोई जवाब नहीं सूझ रहा। कहीं कांग्रेंस को खुद शत्रुघ्न का न कहना पड़ जाये- खामोश ।