कांग्रेस की नयी शरणार्थी पॉलिसी के वायदे के बाद अमित शाह की घोषणा- “5 सालों में रोहिंग्या घुसपैठियों चुन-चुन कर निकाल फेंकेगें”
   03-अप्रैल-2019
 
जम्मू कश्मीर के सुंदरबनी में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह घोषणा करते हुए कहा कि “जम्मू क्षेत्र रोहिंग्या शरणार्थियों के जरिये डेमोग्राफी चेंज करने की कोशिश की जा रही है। लेकिन मोदी सरकार ऐसा होने नहीं देगी। अगली मोदी सरकार आने पर 5 सालों में एक-एक रोहिंग्या शरणार्थी को चुन-चुन कर बाहर निकालने का काम मोदी सरकार करेगी।” देखिए अमित शाह के भाषण के अंश-
 
 
 
 
गौरतलब है कि जम्मू क्षेत्र में अवैध रोहिंग्या घुसपैठियों की आबादी काफी तेज़ी से बढ़ रही है। जोकि जम्मू शहर के आसपास के इलाकों में बसे हुए हैं। एक अनुमान के मुताबिक जम्मू क्षेत्र में रोहिंग्या शरणार्थियों की संख्या 30 से 40 हजार को पार कर चुकी है। जिसमें ज्यादातर अवैध घुसपैठिए हैं। बीजेपी समेत जम्मू की पार्टियों का आरोप है कि रोहिंग्या मुसलमानों को जम्मू क्षेत्र की डेमोग्राफी चेंज करने के लिए यहां बसाया जा रहा है। पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस रोहिंग्याओं को बसाने के पक्ष में खड़ी रहती हैं।
 
 


रोहिंग्याओं ने जम्मू के दूर-दराज के इलाके में सरकारी जमीन पर पक्के मकान बनाकर रहना शुरू कर दिया है
 
 
कांग्रेंस ने तो मंगलवार एक कदम आगे बढकर शरणार्थियों को देश में बसाने के लिए नयी शरणार्थी पॉलिसी लाने का वायदा अपने घोषणा पत्र में किया है। जोकि देश की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा साबित हो सकता है।