आर्टिकल 370 के मुद्दे पर कांग्रेस का हाथ पीडीपी-नेशनल कांफ्रेंस के साथ, गुलाम नबीं आजाद का ऐलान- “नहीं हटने देंगे धारा 370”
   04-अप्रैल-2019
 
मंगलवार को कांग्रेस नेता और पूर्व सदर-ए-रियासत हरि सिंह ने साफतौर पर कहा था कि जम्मू कश्मीर के अधिमिलन के दौरान धारा 370 जैसी कोई शर्त नहीं थी। जिसके बाद महबूबा मुफ्ती समेत कईं कश्मीरी नेताओं ने हरि सिंह के बयान पर आपत्ति जतायी थी। इसके बाद आज डोडा में गुलाम नबीं आजाद से खासतौर पर कांग्रेस का रूख साफ करते हुए कहा कि- “धारा 370 को हटने नहीं दिया जायेगा।“ जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके गुलाम आजाद ने कहा कि- “धारा 370, 70 सालों से जम्मू कश्मीर में रही है, आगे भी रहेगी।”
 
 
 
 डोडा में कैंपेनिंग के दौरान उम्मीदवार विक्रमादित्य के साथ गुलाम नबी आजाद की सेल्फी
 
 
यानि साफ है कि आर्टिकल 370 और 35ए के मुद्दे पर कांग्रेस पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस के साथ खड़ी है। जबकि दूसरी तरफ बीजेपी लगातार आर्टिकल 370 और 35ए को हटाने का वायदा दुहरा रही है। बुधवार को जम्मू के सुंदरबनी इलाके में रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने एक बार फिर दोहराया था कि कांग्रेस की वजह से आर्टिकल 370 की घंटी जम्मू कश्मीर के गले में बंधी हुई है। जिसको हटाने का काम बीजेपी करेगी।