“पाकिस्तान कभी धारा 370 को हटाने के फैसले को स्वीकार नहीं करेगा”- पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय
   06-अप्रैल-2019
 
 
जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाने को लेकर पीडीपी और नेशनल कांफ्रेस समेत कश्मीरी राजनीतिक पार्टियां लगातार धमकी पर उतारूं हैं। महबूबा मुफ्ती लगातार धमकी दे रही हैं कि अगर धारा 370 हटी तो जम्मू कश्मीर का रिश्ता भारत से खत्म हो जायेगा। लेकिन कश्मीरी नेताओं के सुरों से सुर मिलाने के लिए पाकिस्तान भी खुलेआम मैदान में आ गया है। शुक्रवार को पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैज़ल ने बयान दिया कि “पाकिस्तान कभी भारतीय संविधान से धारा 370 को हटाये जाने के फैसले को स्वीकार नहीं करेगा और न ही कश्मीरी लोग इसको होने देंगे।”
 
 
पाकिस्तान के बयान से साफ है कि पाकिस्तान खुलेआम भारत के अंदरूनी मामलों में दखल देकर आग भड़काना चाहता है। मोहम्मद फैज़ल ने आगे बोलते हुए कहा- “370 को हटाने से न सिर्फ कश्मीरी के लोगों के अधिकारों का हनन होगा, बल्कि ये यूएन रिज़ोल्यूशन के भी खिलाफ होगा।”
 

 
 पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैज़ल
 
हैरानी इस बात की है कि पाकिस्तान अचानक चुनावों के समय इस तरह के बयानों को हवा क्यों दे रहा है। क्यों पाकिस्तान कश्मीर की राजनीतिक पार्टियों को खुलेआम समर्थन की घोषणा कर अपनी तरफ करने के इशारे कर रहा है। इतना साफ है कि पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के जरिये भारत के अंदरूनी मामलों में खुलेआम दखल दे रहा है। भारत ने अभी तक पाकिस्तान के इस बयान का कोई जवाब नहीं दिया है।