गुजरात में भी अमित शाह की रैली में गूंजे जम्मू कश्मीर के नारे, “जहां हुए बलिदान मुखर्जी, वो कश्मीर हमारा है, सारा का सारा हमारा है”
   06-अप्रैल-2019
 
 
 
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आज अहमदाबाद में एक चुनावी रोड शो निकाला। लेकिन अमित शाह यहां भी जम्मू कश्मीर को नहीं भूले। अहमदाबाद के सरखेज इलाके से रोड़ शो की शुरूआत करने से पहले अमित शाह ने जन संघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी और दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि अर्पित की इसके बाद अमित शाह ने नारेबाजी शुरू की, “जहां हुए बलिदान मुखर्जी, वो कश्मीर हमारा है,…. सारा का सारा हमारा है” रोड़ शो में मौजूद जनता ने भी अमित शाह के सुर में सुर मिलाया है। ‘’सारा का सारा हमारा है” नारे के साथ अहमदाबाद गूंज उठा।
 
 
दरअसल ये जवाब था महबूबा मुफ्ती के उस बयान का जिसमें महबूबा ने धारा 370 को हटाने को लेकर अमित शाह को दिन में सपने न देखने का कटाक्ष किया था। महबूबा ने अरूण जेटली के ट्वीट का जवाब देते हुए भी कहा था कि कश्मीर किसी एक परिवार का नहीं कश्मीर कश्मीरियों का है।
 
 
 
 
 
जाहिर है जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाने को लेकर बीजेपी और महबूबा मुफ्ती में जुबानी जंग छिड़ी हुई है। लेकिन अहमदाबाद की रैली में भी जम्मू कश्मीर के नारे लगाना साबित करता है कि जम्मू कश्मीर बीजेपी और देश के लिए कितना मायने रखता है।